Move to Jagran APP

Stone Pelting in Shivamogga: कर्नाटक के शिवमोगा में पथराव के बाद पांच लोग घायल, इलाके में धारा 144 लागू

कर्नाटक के रागीगुड्डा के नजदीक शांति नगर इलाके में जुलूस में शामिल कुछ उपद्रवियों ने कथित तौर पर पथराव की घटना को अंजाम दिया। इस घटना के बाद दोनों गुटों के लोग सड़क पर उतर गए। शिवमोगा के पुलिस अधीक्षक मिथुन कुमार ने जानकारी दी कि आज शाम रागीगुड्डा में पथराव की घटना घटी। हालांकि हम भीड़ को तितर-बितर करने में कामयाब रहे और स्थिति अब नियंत्रण में है।

By AgencyEdited By: Piyush KumarUpdated: Sun, 01 Oct 2023 10:56 PM (IST)
Stone Pelting in Shivamogga: कर्नाटक के शिवमोगा में पथराव के बाद पांच लोग घायल, इलाके में धारा 144 लागू
कर्नाटक के शिवमोगा में ईद मिलाद के जुलूस के दौरान पथराव।(फोटो सोर्स: एएनआई।

शिवमोगा, एएनआई। कर्नाटक के शिवमोगा (Shivamogga) में ईद मिलाद के जुलूस के दौरान दो गुटों में तनाव पैदा हो गया। रागीगुड्डा के नजदीक शांति नगर इलाके में जुलूस में शामिल कुछ उपद्रवियों ने कथित तौर पर पथराव की घटना को अंजाम दिया।

इस घटना के बाद दोनों गुटों के लोग सड़क पर उतर गए। इस घटना में पांच लोग घायल हो गए। स्थिति पर नियंत्रण पाने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज को अंजाम दिया और धारा 144 लागू कर दिया। पुलिस ने बताया कि एहतियात के तौर पर कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस की एक टुकड़ी तैनात की गई है।

अफवाहों पर ना दें ध्यान: पुलिस अधीक्षक

शिवमोगा के पुलिस अधीक्षक (SP)  मिथुन कुमार ने समाचार एजेंसी एएनआई को जानकारी दी,"आज शाम रागीगुड्डा में पथराव की घटना घटी। हालांकि, हम भीड़ को तितर-बितर करने में कामयाब रहे और स्थिति अब नियंत्रण में है।"

एसपी ने आगे बताया कि इस घटना में चार-पांच लोगों को मामूली चोटें आईं हैं। पुलिस ने स्थानीय लोगों से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अफवाह फैलाने से बचने का आग्रह किया।

टीपू सुल्तान की होडिंग को लेकर भाजपा ने कांग्रेस को घेरा

वहीं, भाजपा विधायक अश्वथ नारायण ने शिवमोग्गा शहर में लगे टीपू सुल्तान के होर्डिंग्स की तस्वीरें अपने एक्स हैंडल पर साझा की। उन्होंने कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए लिखा,"यह निंदनीय है कि कांग्रेस सरकार, जो कावेरी समस्या को हल करने को प्राथमिकता नहीं देती, सांप्रदायिक दंगों को बढ़ावा दे रही है।

राज्य की कांग्रेस सरकार शिवमोग्गा में कट्टर टीपू के कटआउट और तलवार मेहराब की स्थापना की अनुमति देकर शांति के सांप्रदायिक उद्यान को समाजवादियों के लिए एक जगह में बदलने का खुलेआम समर्थन कर रही है।

बता दें कि जुलूस कार्यक्रम में लगाए गए एक बैनर में औरंगजेब नाम लिखा होने पर भाजपा ने विरोध जाहिर किया है।

यह भी पढ़ें: Cauvery Water Row: कर्नाटक-तमिलनाडु के बीच कावेरी जल विवाद पर चिदंबरम ने दिया यह सुझाव, क्या हल होगी समस्या?