Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kuwait Fire Incident: कुवैत में आग लगने की घटना में 5 तमिलों की हुई मौत, तमिलनाडु के मंत्री एस मस्थान ने किया दावा

कुवैत की एक बिल्डिंग में लगी आग के कारण अब तक 42 भारतीयों की मौत हो चुकी है। जिसमें भारत के कई राज्यों के लोग शामिल हैं। मिलनाडु के अल्पसंख्यक कल्याण और अनिवासी तमिल कल्याण मंत्री गिंगी के एस मस्थान ने गुरुवार को कहा कि मिली जानकारी के अनुसार कुवैत अग्निकांड में मरने वालों में पांच तमिल भी शामिल हैं।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Updated: Thu, 13 Jun 2024 01:54 PM (IST)
Hero Image
कुवैत में आग लगने की घटना में 5 तमिलों की हुई मौत (फाइल फोटो)

पीटीआई, चेन्नई। कुवैत की एक बिल्डिंग में लगी (Kuwait building fire) आग के कारण अब तक 42 भारतीयों की मौत हो चुकी है। जिसमें भारत के कई राज्यों के लोग शामिल हैं।

आज सुबह केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह रवाना हुए थे जो अब वहां पहुंच चुके हैं। इस दौरान उन्होंने वहां पीड़ितों से मुलाकात की।

विदेश राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह कुवैत पहुंचे और जाबेर अस्पताल में भर्ती छह घायल भारतीयों से मिले। कुवैत स्थित भारतीय दूतावास ने कहा कि वे सभी सुरक्षित हैं।

— ANI (@ANI) June 13, 2024

वहीं, मामले में तमिलनाडु के अल्पसंख्यक कल्याण और अनिवासी तमिल कल्याण मंत्री गिंगी के एस मस्थान ने गुरुवार को यहां विदेश स्थित तमिल संगठनों द्वारा अब तक दी गई जानकारी का हवाला देते हुए कहा कि ऐसा पता चला है कि कुवैत अग्निकांड में मरने वालों में पांच तमिल शामिल हैं।

मस्थान ने यहां संवाददाताओं को बताया कि पीड़ित राज्य के तंजावुर, रामनाथपुरम और पेरावुरानी क्षेत्रों के हैं और उनकी पहचान रामा करुप्पन, वीरासामी मरियप्पन, चिन्नादुरई कृष्णमूर्ति, मोहम्मद शेरिफ और रिचर्ड के रूप में हुई है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री एम के स्टालिन के निर्देशानुसार शवों को घर लाने और घायलों को आवश्यक चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए सभी कदम उठाए जा रहे हैं।

दूतावास (कुवैत में) ने कहा है कि पीड़ितों के बारे में आधिकारिक जानकारी राज्य सरकार को दी जाएगी। हम लगातार निगरानी कर रहे हैं।

कुवैत के मंगाफ शहर में बुधवार सुबह एक इमारत में आग लगने की दुखद घटना में 40 भारतीयों सहित 49 विदेशी श्रमिकों की मौत हो गई तथा 50 अन्य घायल हो गए।

यह भी पढ़ें- Kuwait Fire Incident: 'वहां पहुंचने पर ही स्थिति हो पाएगी साफ': राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह आग त्रासदी के बाद कुवैत हुए रवाना

यह भी पढ़ें- NEET-UG Results: NEET-UG पेपर लीक मामले में धमेंद्र प्रधान ने तोड़ी चुप्पी, बोले- पेपर लीक का कोई सबूत नहीं आया सामने