Move to Jagran APP

फिर मिली विमान को बम से उड़ाने की धमकी, बेंगलुरु जा रही Akasa Air की फ्लाइट की दिल्ली में इमरजेंसी लैंडिंग

दिल्ली से बैंगलोर जाने वाली अकासा एयर (Akasa Air) की फ्लाइट QP 1335 को धमकी मिली है। धमकी मिलने के बाद फ्लाइट को दिल्ली वापस लाया गया। दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर फ्लाइट की लैंडिंग की गई। फ्लाइट में 174 यात्री सवार थे। दिल्ली में सुरक्षित लैंडिंग के लिए सभी आवश्यक आपातकालीन प्रक्रियाओं का पालन किया जा रहा है।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Wed, 16 Oct 2024 03:00 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली से बैंगलोर जाने वाली अकासा एयर को मिली इमरजेंसी लैंडिंग।(फोटो सोर्स: जागरण)

एएनआई, नई दिल्ली।  दिल्ली से बैंगलोर जाने वाली अकासा एयर (Akasa Air) की फ्लाइट QP 1335 को धमकी मिली है। धमकी मिलने के बाद फ्लाइट को दिल्ली वापस लाया गया। दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर फ्लाइट की लैंडिंग की गई। फ्लाइट में 174 यात्री सवार थे। फ्लाइट में तीन बच्चे और सात क्रू मेंबर्स सवार थे। दिल्ली में सुरक्षित लैंडिंग के लिए सभी आवश्यक आपातकालीन प्रक्रियाओं का पालन किया जा रहा है।

सात विमानों को मिली थी बम से उड़ाने की धमकी

देश में सात विमानों को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। सोशल मीडिया साइट एक्स के जरिए धमकी मिली थी। हालांकि, यह धमकी फर्जी निकली। एक्स हैंडल ने दावा किया था कि इन विमानों में बम रखे गए हैं। इससे पहले सोमवार को भी तीन अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को भी बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी।

इंडिगो और एयर इंडिया के फ्लाइट को मिली थी धमकी 

सोमवार को मुंबई एयरपोर्ट पर इंडिगो एयरलाइंस के दो अंतरराष्ट्रीय विमान को आज बम से उड़ाने की धमकी दी गई। वहीं, मुंबई से न्यूयॉर्क जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट को भी बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। धमकी मिलने के बाद एयर इंडिया की फ्लाइट की दिल्ली हवाई अड्डे पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई।

इन फ्लाइट्स को भी मिल चुकी है बम से उड़ाने की धमकी

  • जयपुर से बेंगलुरु होते हुए अयोध्या जाने वाला एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान (IX765)
  • दरभंगा से मुंबई जाने वाला स्पाइसजेट विमान (SG116)
  • बागडोगरा से बेंगलुरु तक अकासा एयर की उड़ान (QP 1373)
  • दम्मम (सऊदी अरब) से लखनऊ तक इंडिगो की उड़ान (6E 98)
  • एलायंस एयर की अमृतसर-देहरादून-दिल्ली उड़ान (9I 650)
  • मदुरै से सिंगापुर तक एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान (IX 684) की फ्लाइट

यह भी पढ़ें: Air India के बाद IndiGo के दो फ्लाइट्स को मिली बम से उड़ाने की धमकी, यात्रियों में मचा हड़कंप; एयरलाइंस ने क्या कहा?