Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Fog Alert: उत्तर भारत में शीतलहर और कोहरे का कहर, तापमान में आई भारी गिरावट; मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने रविवार को कहा कि उत्तर पश्चिम और मध्य भारत के मैदानी इलाकों के कई हिस्सों में घना से अधिक घना कोहरा रहने की संभावना है। आईएमडी ने कहा कि पंजाब और हरियाणा में 4 जनवरी तक उत्तर प्रदेश राजस्थान और मध्य प्रदेश में 1 जनवरी तक अलग-अलग इलाकों में कोल्ड डे की स्थिति होने की संभावना है।

By Agency Edited By: Shalini Kumari Updated: Sun, 31 Dec 2023 05:00 PM (IST)
Hero Image
घने कोहरे का रेड अलर्ट जारी (फाइल फोटो)

एजेंसी, नई दिल्ली। दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार और राजस्थान समेत देश के कई हिस्सों में कड़ाके की ठंड पड़ने लगी है। सभी लोगों को सर्दी का सितम सताने लगा है। न्यू ईयर इव और नए साल के दिन मौसम विभाग ने कोहरे का रेड अलर्ट जारी किया है।

अगले दो दिनों में बढ़ेगा भीषण कोहरा

इसी बीच, भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने रविवार को कहा कि उत्तर पश्चिम और मध्य भारत के मैदानी इलाकों के कई हिस्सों में घना से अधिक घना कोहरा रहने की संभावना है। साथ ही, बताया जा रहा है कि अगले दो दिनों में पूर्वी भारत तक कोहरे की बढ़ने की संभावना है।

उत्तर भारत में जमाएगी सर्दी

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी ने कहा कि अगले दो दिनों में पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान के कुछ हिस्सों में भीषण ठंड का सामना करना पड़ सकता है। कई इलाकों में घने से बहुत घने कोहरे की स्थिति बने रहने की संभावना है। पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में 2 जनवरी की सुबह तक और कुछ हिस्सों में उसके बाद के तीन दिनों तक घने से बहुत घने कोहरे की स्थिति बने रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: Weather Today: ठंड हुई प्रचंड, कोहरे के कारण ट्रेनों के थमे पहिये; कई उड़ानें निरस्त, दिल्ली-यूपी-बिहार समेत जानिए अपने राज्य के मौसम का हाल

उत्तर-पूर्वी भारत में भी बढ़ेगी ठंड

आईएमडी ने कहा कि 2 जनवरी की सुबह तक राजस्थान और उत्तराखंड के अलग-अलग हिस्सों में घना से बहुत घना कोहरा छाए रहने की भी संभावना है और अगले दो दिनों तक अलग-अलग हिस्सों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। जम्मू और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश में 1 जनवरी तक सुबह और मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार, झारखंड, ओडिशा, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 2 जनवरी तक घने कोहरे की संभावना है।

आईएमडी ने कहा, "पंजाब और हरियाणा में 4 जनवरी तक, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और मध्य प्रदेश में 1 जनवरी तक अलग-अलग इलाकों में कोल्ड डे की स्थिति होने की संभावना है।"

यह भी पढ़ें: Train Late: दिल्ली में कोहरे और शीतलहर ने यात्रियों की बढ़ाई मुश्किलें, देरी से चल रहीं 23 ट्रेनें; देखें पूरी सूची