Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मैं अब सीआईडी के पास जा रहा हूं...', कर्नाटक के पूर्व सीएम येदियुरप्पा POCSO मामले में CID के समक्ष हुए पेश

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) सोमवार को पॉक्सो (POCSO) मामले में पूछताछ के लिए सीआईडी पुलिस के सामने पेश हुए। पेश होने से पहले उन्होंने कहा कि मैं अब सीआईडी के पास जा रहा हूं। राज्य सरकार इस मामले को गंभीरता से ले रही है। मालूम हो कि सीआईडी की एसपी सारा फातिमा इस मामले में येदियुरप्पा से पूछताछ करेंगी।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Mon, 17 Jun 2024 07:59 PM (IST)
Hero Image
कर्नाटक के पूर्व सीएम येदियुरप्पा POCSO मामले में CID के समक्ष हुए पेश। फाइल फोटो।

आईएएनएस, बेंगलुरु। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के वयोवृद्ध नेता बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) सोमवार को पॉक्सो (POCSO) मामले में पूछताछ के लिए सीआईडी पुलिस के सामने पेश हुए। सीआईडी उनसे मामले से जुड़े तथ्यों के बारे में जानने की कोशिश करेगी। सीआईडी की एसपी सारा फातिमा इस मामले में येदियुरप्पा से पूछताछ करेंगी।

मैं CID के पास जा रहा हूं- येदियुरप्पा

पेश होने से पहले बीएस येदियुरप्पा ने सोमवार को कहा कि मैं अब सीआईडी के पास जा रहा हूं। राज्य सरकार इस मामले को गंभीरता से ले रही है। कांग्रेस शासित राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि राज्य के लोग पहले से ही कई समस्याओं का सामना कर रहे हैं। लोग महंगाई से परेशान हैं। पेट्रोल और डीजल की कीमत बढ़ाने का राज्य सरकार का फैसला अपराध है। राज्य सरकार को तुरंत अपना फैसला वापस लेना चाहिए।

पीड़िता की मां ने दर्ज कराई थी शिकायत

मालूम हो कि 3 मार्च 2024 को पीड़िता की मां ने अपनी नाबालिग बेटी पर यौन उत्पीड़न के आरोप में सदाशिवनगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत में उन्होंने आरोप लगाया है कि येदियुरप्पा ने उनकी बेटी का यौन उत्पीड़न किया। पुलिस ने इस संबंध में पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। बाद में राज्य सरकार ने मामले की जांच सीआईडी को सौंप दी।

इस शिकायत पर सीआईडी अधिकारियों ने येदियुरप्पा को सुनवाई में उपस्थित होने के लिए दो नोटिस दिए थे लेकिन वे सुनवाई में उपस्थित नहीं हुए। इस वजह से सीआईडी अधिकारियों ने शहर की पहली फास्ट ट्रैक कोर्ट में येदियुरप्पा के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी करने की मांग करते हुए एक आवेदन दायर किया था। अदालत ने इस पर विचार किया और येदियुरप्पा के खिलाफ गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया।

गिरफ्तारी के डर से मिली थी राहत

येदियुरप्पा ने हाईकोर्ट में अलग से याचिका दायर कर अपने खिलाफ दर्ज शिकायत और पॉक्सो स्पेशल कोर्ट की कार्यवाही को रद करने और अग्रिम जमानत की मांग की। याचिका पर सुनवाई करने वाले हाईकोर्ट ने पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा को गिरफ्तार नहीं करने का निर्देश दिया था। इस वजह से पूर्व सीएम को गिरफ्तारी के डर से राहत मिली थी। 

यह भी पढ़ेंः

Kanchanjunga Train Accident: 'अनाथ हो गई है रेलवे, यात्रियों के लिए तो अब सिर्फ…';सीएम ममता को क्यों याद आया गैसल रेल हादसा