Move to Jagran APP

समीर वानखेड़े पूछताछ के ल‍िए CBI के सामने नहीं हुए पेश, पूर्व NCB अधि‍कारी ने अपमानित करने का लगाया आरोप

गृह मंत्रालय द्वारा कराई गई एनसीबी जांच के आधार पर वानखेड़े समेत अन्य चार पर कथित तौर पर शाहरुख खान से घूस मांगने के आरोप में एफआइआर दर्ज की गई थी। इसके बाद वानखेड़े ने पहले गुरुवार को एजेंसी के सामने पेश होने की पेशकश की थी।

By AgencyEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Fri, 19 May 2023 01:22 AM (IST)
Hero Image
वानखेड़े ने जांच के दौरान अपमानित और प्रताड़ित करने का आरोप लगाया।

नई दिल्ली, पीटीआई। पूर्व एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े गुरुवार को सीबीआई के सामने पूछताछ के लिए पेश नहीं हुए। वानखेड़े और अन्य पर 2021 के कार्डेलिया क्रूज ड्रग मामले में आर्यन खान को बचाने के नाम पर शाहरुख खान से कथित तौर पर 25 करोड़ रुपये की घूस मांगने का आरोप है। हालांकि, पर्याप्त सुबूतों के अभाव में एनसीबी ने आरोप पत्र में आर्यन खान का नाम शामिल नहीं किया था। वहीं, वानखेड़े ने गुरुवार को जांच के दौरान अपमानित और प्रताड़ित करने का आरोप लगाया।

सूत्रों के अनुसार, गृह मंत्रालय द्वारा कराई गई एनसीबी जांच के आधार पर वानखेड़े समेत अन्य चार पर कथित तौर पर शाहरुख खान से घूस मांगने के आरोप में एफआइआर दर्ज की गई थी। इसके बाद वानखेड़े ने पहले गुरुवार को एजेंसी के सामने पेश होने की पेशकश की थी। अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार को पूछताछ के लिए वानखेड़े उपस्थित नहीं हुए। एजेंसी आगे की कार्रवाई के बारे में फैसला करेगी।

अधिकारियों ने कहा एनसीबी के एक विशेष जांच दल ने वानखेड़े की निगरानी में किए गए क्रूज पर ऑपरेशन में कई खामियों और अनियमितताओं को उजागर किया था। एनसीबी ने आरोप लगाया था कि मृत केपी गोसावी और उसके सहयोगी प्रभाकर सेल को वानखेड़े के निर्देश पर दो अक्टूबर, 2021 को क्रूज पर छापे में स्वतंत्र गवाह के रूप में शामिल किया गया था। इधर, पूर्व एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े ने एनसीबी के उपनिदेशक ज्ञानेश्वर स‍िंह पर जांच के दौरान अपमानित और प्रताड़ित करने का आरोप लगाया, क्योंकि वह पिछड़े वर्ग से आते हैं।