Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

K Chandrashekar Rao: तेलंगाना के पूर्व सीएम केसीआर को लगी चोट, फॉर्म हाउस में गिरने से हुए घायल; अस्पताल में भर्ती

BRS Chief K Chandrashekar Rao तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री और बीआरएस प्रमुख केसीआर घायल हो गए हैं। उन्हें यशोदा अस्पताल में भर्ती करवाया गया। वह बीती रात एर्रावल्ली स्थित अपने फार्महाउस में गिर गए थे जिसकी वजह से उनको चोट लग गई थी। बता दें कि गुरुवार (7 दिसंबर) को रेवंत रेड्डी ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली है।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Fri, 08 Dec 2023 10:34 AM (IST)
Hero Image
तेलंगाना के पूर्व CM और BRS प्रमुख केसीआर घायल (फाइल फोटो)

एएनआई, हैदराबाद। तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री और बीआरएस प्रमुख केसीआर घायल हो गए हैं। उन्हें यशोदा अस्पताल में भर्ती करवाया गया। वह बीती रात एर्रावल्ली स्थित अपने फार्महाउस में गिर गए थे, जिसकी वजह से उनको चोट लग गई थी। बता दें कि गुरुवार (7 दिसंबर) को रेवंत रेड्डी ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली है। उन्हें राज्यपाल तमिलिसाई सौंदरराजन ने मुख्यमंत्री पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

पूर्व सीएम केसीआर की बेटी के कविता ने एक्स पर उनकी हेल्थ की जानकारी देते हुए कहा, "बीआरएस सुप्रीमो केसीआर गारू को मामूली चोट आई है, फिलहाल वह अस्पताल में विशेषज्ञों की देखरेख में हैं। आप लोगों से मिल रहे समर्थन और शुभकामनाओं से पिताजी जल्द ठीक हो जाएंगे। सभी के प्यार के लिए आभारी हूं।"

चुनाव में बीआरएस को हार का सामना करना पड़ा

पिछले दिनों तेलंगाना के आए चुनावी नतीजों में केसीआर की पार्टी बीआरएस को हार का सामना करना पड़ा है। कांग्रेस ने बीआरएस को शिकस्त देते हुए राज्य की 119 विधानसभा सीटों में से 64 सीटें जीत लीं, जबकि बीआरएस को महज 39 सीटें ही मिलीं। कांग्रेस ने रेवंत रेड्डी के नेतृत्व में केसीआर के दस साल के शासन को बाहर का रास्ता दिखा दिया।

पीएम मोदी ने केसीआर के स्वास्थ्य को लेकर चिंता जताई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पूर्व सीएम केसीआर के स्वास्थ्य को लेकर चिंता जाहिर की है। पीएम ने एक्स पर लिखा, "यह जानकर दुख हुआ है कि तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री केसीआर गारू को चोट लगी है। मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने और अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करता हूं।"

उप मुख्यमंत्री सहित 11 विधायक बने मंत्री

राज्यपाल ने मुख्यमंत्री के अलावा एक उप मुख्यमंत्री सहित 11 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई। इनमें दो महिला विधायक भी शामिल हैं। मंत्री पद की शपथ लेने वाले विधायकों में एन उत्तम कुमार रेड्डी, सी दामोदर राजनरसिम्हा, कोमाटिरेड्डी वेंकट रेड्डी, पोन्नम प्रभाकर, थुम्माला नागेश्वर राव सहित अन्य शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: नाइजीरिया, अर्जेंटीना, फिलीपींस ने दिखाई तेजस विमान खरीदने में रुचि... स्वदेशी रूप से विकसित हल्का लड़ाकू विमान है Tejas