Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एस. जयशंकर सहित मोदी के चार मंत्री जाएंगे सिंगापुर, द्विपक्षीय बैठक में लेंगे हिस्सा

सिंगापुर के विदेश मंत्रालय ने कहा कि चार सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल में वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव विदेश मंत्री एस जयशंकर और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण शामिल होंगे। ये मंत्री भारत-सिंगापुर मंत्रिस्तरीय गोलमेज बैठक में हिस्सा लेंगे। दोनों देश द्विपक्षीय सहयोग पर चर्चा करेंगे। बता दें कि सितंबर 2022 में पहली बैठक का आयोजन हो चुका है।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Mon, 26 Aug 2024 07:52 AM (IST)
Hero Image
सिंगापुर जाएंगे विदेश मंत्री एस जयशंकर। (फाइल फोटो)

पीटीआई, सिंगापुर। भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव एक महत्वपूर्ण वार्ता के लिए सोमवार को सिंगापुर का दौरा करेंगे। इस दौरान वे दोनों देशों के द्विपक्षीय सहयोग पर चर्चा करेंगे और विकास के नए क्षेत्रों की पहचान करेंगे।

यह भी पढ़ें: भारतीय मूल के डॉक्टर की अमेरिका में गोली मारकर हत्या, US में चला रहे थे कई अस्पताल

सिंगापुर के विदेश मंत्रालय ने रविवार को एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि भारत-सिंगापुर मंत्रिस्तरीय गोलमेज (आइएसएमआर) के दूसरे दौर की वार्ता में चार सदस्यीय भारतीय प्रतिनिधिमंडल शिरकत करेगा। इस दौरान सितंबर 2022 में नई दिल्ली में आयोजित पहले आइएसएमआर की प्रगति की भी समीक्षा की जाएगी।

इस आइएसएमआर का आयोजन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगले महीने यहां की संभावित यात्रा से पहले किया जा रहा है। विज्ञप्ति के अनुसार उप प्रधानमंत्री और व्यापार व उद्योग मंत्री गान किम योंग सिंगापुर के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे।

यह भी पढ़ें: अमेरिकी नेवल सेंटर के दौरे से लेकर जेक सुलिवन से मुलाकात, राजनाथ सिंह के 4 दिवसीय US यात्रा की अहम बातें