Move to Jagran APP

केरल में एक ही परिवार के चार लोगों ने की सुसाइड, फंदे पर लटका मिला शव; आखिर क्यों उठाया ये कदम?

केरल के एर्नाकुलम जिले से हादसे की खबर सामने आई है। सोमवार को दो बच्चों सहित चार लोगों का एक परिवार अपने घर में मृत पाया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी है। यह घटना केरल के छोटानिक्कारा इलाके में घटी। स्थानीय लोगों को कपल उनके बच्चे का शव उनके आवास में मिला। वार्ड सदस्य की तरफ से पुलिस को जानकारी दी गई है।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Mon, 14 Oct 2024 03:15 PM (IST)
Hero Image
केरल में चार लोगों ने की आत्महत्या (फाइल फोटो)

पीटीआई, कोच्चि। केरल के एर्नाकुलम जिले से हादसे की खबर सामने आई है। सोमवार को दो बच्चों सहित चार लोगों का एक परिवार अपने घर में मृत पाया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी है। यह घटना केरल के छोटानिक्कारा इलाके में घटी। स्थानीय लोगों को कपल उनके बच्चे का शव उनके आवास में मिला। वार्ड सदस्य की तरफ से पुलिस को जानकारी दी गई है।

बता दें कि पति पत्नी दोनों शिक्षक थे,  उनके 12 साल के बेटे और उनकी नौ साल की बेटी का शव बिस्तर पर मिला। वहीं बच्चों के माता-पिता जोकि शिक्षक भी थे, उनका शव फंदे से लटका हुआ पाया गया। पुलिस ने बताया कि प्रारंभिक जांच में आर्थिक तंगी के कारण आत्महत्या की आशंका जताई जा रही है।

पुलिस को मिला एक नोट

मृतकों की पहचान स्कूल शिक्षक रंजीत, उनकी पत्नी रश्मी और उनके दो बच्चे आदि (9) और आध्या (7) के रूप में की गई। साथ ही पुलिस को एक नोट भी मिला जिसमें मेडिकल जांच के लिए अपने शरीर दान करने की इच्छा व्यक्त की गई थी।

बच्चों की मौत का पता लगाया जा रहा कारण

हालांकि, बच्चों की मौत की सही परिस्थितियों और कारणों का पता लगाने के लिए गहन जांच जरूरी है। पुलिस ने बताया कि यह घटना तब सामने आई जब कपल आज सुबह अपने स्कूलों में नहीं पहुंचा, जिसके बाद उन्हें स्थानीय निवासियों को सूचित करना पड़ा।

वहीं इससे पहले केरल के वायनाड जिले के हॉस्टल में मृत पाए गए वेटरनरी छात्र जेएस सिद्धार्थन की मौत हो गई थी। इसकी जांच सीबीआई ने अपने हाथ में ले ली है। रिपोर्ट्स के मुताबिक मौत से पहले उसे लगातार 29 घंटे तक परेशान किया गया था। इस मामले में एजेंसी ने 20 लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR।

सीबीआई को सौंपी मामले की रिपोर्ट

रिपोर्ट के अनुसार, केरल पुलिस ने CBI को इस मामले की रिपोर्ट सौंपी, जिसमें कहा गया कि सिद्धार्थन को सीनियर स्टूडेंट्स ने मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया था। 

वहीं पिछले दिनों केरल के अलाप्पुझा से भी ऐसा ही एक दर्दनाक मामला सामने आया था। बता दें कि जिले के थलावडी में दो बच्चों सहित एक परिवार के चार सदस्य अपने घर के अंदर मृत पाए गए थे। मृतकों की पहचान सौम्या, सुनू और उनके दो बच्चे आदि व आदिल के रूप में की गई थी। घर में सौम्या एक नर्स के तौर पर काम करती थी और उसका अस्पताल में ब्लड कैंसर का इलाज चल रहा था।

यह भी पढ़ें: Kerala News: केरल में ट्रेन की चपेट में आने से 2 की मौत, पुलिस कर रही मामले की जांच