Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रां ने दिल्ली की निजामुद्दीन दरगाह का दौरा किया, उठाया सूफी गानों का लुत्फ

इमैनुएल मैक्रां ने शुक्रवार को हजरत निजामुद्दीन औलिया दरगाह का दौरा किया। जानकारी के मुताबिक मैक्रां लगभग आधे घंटे तक दरगाह में रुके। वो यहां रात करीब 9बजकर 45 मिनट पर पहुंचे थे। मैक्रों देश के 75वें गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथी हैं। वो गुरुवार दोपहर राजस्थान की राजधानी जयपुर पहुंचे थे। वहां पीएम मोदी के साथ रोड शो करने के बाद वो देर शाम दिल्ली पहुंचे।

By Agency Edited By: Amit Singh Updated: Sat, 27 Jan 2024 06:14 AM (IST)
Hero Image
इमैनुएल मैक्रां ने दिल्ली की निजामुद्दीन दरगाह का दौरा किया

एएनआई, नई दिल्ली। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रां ने शुक्रवार को हजरत निजामुद्दीन औलिया दरगाह का दौरा किया। जानकारी के मुताबिक मैक्रां लगभग आधे घंटे तक दरगाह में रुके। वो यहां रात करीब 9बजकर 45 मिनट पर पहुंचे थे। मैक्रों देश के 75वें गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथी हैं। वो गुरुवार दोपहर राजस्थान की राजधानी जयपुर पहुंचे थे। वहां पीएम मोदी के साथ रोड शो करने के बाद वो देर शाम दिल्ली पहुंचे थे।

रात्रि भोज में हुए शामिल

इससे पहले राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने 75वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर राष्ट्रपति भवन में रात्रिभोज समारोह का आयोजन किया। जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के अलावा कई गणमान्य व्यक्ति शामिल हुए। समारोह में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और उनकी पत्नी सुदेश धनखड़ भी उपस्थित थे।

मैक्रों ने फ्रांसीसी समुदाय को संबोधित किया

भारत के दौरे पर आए फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने शुक्रवार शाम फ्रांस के दूतावास में फ्रांसीसी समुदाय से मुलाकात की। भारत में फ्रांस के दूतावास के अनुसार, मैक्रों ने फ्रांसीसी समुदाय को संबोधित भी किया। फ्रांस के राष्ट्रपति प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निमंत्रण पर भारत में हैं और आज भारत के 75वें गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि थे।