Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शेख हसीना और स्मृति ईरानी की गुफ्तगू, सुनक और पीयूष गोयल के बीच बातचीत; G20 की ये तस्वीर आपने नहीं देखी होगी

9 सितंबर की रात प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी और राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मु ने दो दिवसीय सम्मेलन में शामिल हुए विभिन्न देशों के राष्ट्राध्यक्षों व वैश्विक संगठनों के प्रमुखों का स्वागत किया। रात्रिभोज की सबसे खास बात यह रही कि इसमें न केवल दुनिया के शीर्ष नेता शामिल हुए बल्कि उनकी पत्नियों ने भी भारतीय परिधान में चार चांद लगा दिए। समाचार एजेंसी ANI ने रात्रिभोज की कुछ तस्वीरें साझा की है।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Mon, 11 Sep 2023 03:12 PM (IST)
Hero Image
G20 की ये तस्वीर आपने नहीं देखी होगी (Image: ANI)

नई दिल्ली, एजेंसी। G20 Summit Dinner: भारत के लिए 9 और 10 सितंबर का दिन काफी खास और महत्वपूर्ण रहा। जी20 शिखर सम्मेलन की अध्यक्षता करते हुए भारत ने दुनिया के शीर्ष नेताओं की मेहमाननवाजी की।

9 सितंबर की रात प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी और राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मु ने दो दिवसीय सम्मेलन में शामिल हुए विभिन्न देशों के राष्ट्राध्यक्षों व वैश्विक संगठनों के प्रमुखों का स्वागत किया। इस रात्रिभोज की सबसे खास बात यह रही कि इसमें न केवल दुनिया के शीर्ष नेता शामिल हुए बल्कि उनकी पत्नियों ने भी भारतीय परिधान में चार चांद लगा दिए। समाचार एजेंसी ANI ने जी20 शिखर सम्मेलन के रात्रिभोज की कुछ तस्वीरें साझा की है, जो वाकई में काफी अद्भुत है। तो आइये डालते है इस पर एक नजर...

जो बाइडन, PM मोदी और CM नीतीश... एकसाथ खिलखिलाते चेहरों से दिखी गर्मजोशी

पीएम मोदी और नीतीश कुमार की जुगलबंदी

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के बीच हंसी-मजाक

विश्व बैंक के अध्यक्ष अजय बांगा, पत्नी और पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री की मनमोहक तस्वीर

साड़ी में लाजवाब दिख रही जापान की राष्ट्रपति फुमियो कीशिदा की पत्नी

बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के बीच गुफ्तगू

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा आयोजित गाला डिनर में पीएम नरेंद्र मोदी, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन, ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथनी अल्बनीस, यूके के पीएम ऋषि सुनक, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, बिहार के सीएम नीतीश कुमार, महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन, जापानी पीएम फुमियो किशिदा, विश्व बैंक के अध्यक्ष अजय बंगा, केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी, अनुराग ठाकुर, अश्विनी वैष्णव और अन्य नेताओं ने भाग लिया था। 

इसे भी पढ़े: एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के सदस्यों को SC से राहत, मणिपुर पुलिस को दिया कार्रवाई नहीं करने का निर्देश

इसे भी पढ़े: आज क्यों बंद है महाराष्ट्र, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश? किन मुद्दों को लेकर सड़क जाम; जानें सबकुछ