Move to Jagran APP

G20 Summit: 'नई दिल्ली घोषणा पत्र पर इतिहास रचा गया', PM मोदी ने जी-20 के सदस्य देशों का जताया आभार

जी-20 शिखर सम्मेलन में शनिवार को नई दिल्ली घोषणा पत्र पर सदस्य देशों के बीच सहमति बन गई है। इस सहमति को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जी-20 के सदस्य देशों का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि सर्वसम्मति और भावना से एकजुट होकर हम बेहतर अधिक समृद्ध और सामंजस्यपूर्ण भविष्य के लिए सहयोगात्मक रूप से काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

By Jagran NewsEdited By: Anurag GuptaPublished: Sat, 09 Sep 2023 07:09 PM (IST)Updated: Sat, 09 Sep 2023 07:09 PM (IST)
भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (फोटो: पीटीआई)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। जी-20 शिखर सम्मेलन में शनिवार को 'नई दिल्ली घोषणा पत्र' पर सदस्य देशों के बीच सहमति बन गई है। इस सहमति को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जी-20 देशों का आभार जताया। उन्होंने कहा कि नई दिल्ली घोषणा पत्र को अपनाने के साथ ही इतिहास रचा गया।

इसे भी पढ़ें: 'यूक्रेन युद्ध ने वैश्विक विश्वास की कमी को गहराया', PM मोदी बोले- चलिए इसे एक भरोसे में बदलें

प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर एक पोस्ट साझा करते हुए लिखा,

नई दिल्ली घोषणा पत्र को अपनाने के साथ इतिहास रचा गया। सर्वसम्मति और भावना से एकजुट होकर हम बेहतर, अधिक समृद्ध और सामंजस्यपूर्ण भविष्य के लिए सहयोगात्मक रूप से काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। जी-20 सदस्यों के समर्थन और सहयोग के लिए सभी साथियों को मेरा धन्यवाद।

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने जी-20 शिखर सम्मेलन में नेताओं से कहा था कि मित्रों, हमें अभी-अभी अच्छी खबर मिली है कि हमारी टीम की कड़ी मेहनत और आपके सहयोग के कारण नई दिल्ली घोषणा पत्र पर आम सहमति बनी है। 

सनद रहे कि जी-20 शिखर सम्मेलन में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक और ब्राजील के राष्ट्रपति लूला डा सिल्वा सहित अन्य नेतागण मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ें: पर्यावरण के लिए बायोफ्यूल अलायंस, सैटेलाइट मिशन... पीएम मोदी ने किया बड़ा एलान


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.