Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

G20 Summit India: जी20 के सफल आयोजन के लिए पीएम मोदी को होगा भव्य स्वागत, बीजेपी मुख्यालय में तैयारी पूरी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार (13 सितंबर) की शाम को बीजेपी के दिल्ली स्थित केंद्रीय मुख्यालय में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में भाग लेंगे। इस दौरान जी20 शिखर सम्मेलन की अध्यक्षता करने और आयोजन के सफल होने को लेकर पीएम को जोरदार स्वागत किया जाएगा। जी20 शिखर सम्मेलन की अध्यक्षता करने के बाद मोदी की पार्टी कार्यालय में पहली शिरकत होगी।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Wed, 13 Sep 2023 03:02 PM (IST)
Hero Image
G20 के सफल आयोजन के लिए पीएम मोदी को होगा भव्य स्वागत (फोटो, एक्स)

नई दिल्ली, एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार (13 सितंबर) की शाम को बीजेपी के दिल्ली स्थित केंद्रीय मुख्यालय में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में भाग लेंगे। इस दौरान जी20 शिखर सम्मेलन की अध्यक्षता करने और आयोजन के सफल होने को लेकर पीएम को जोरदार स्वागत किया जाएगा।

दरअसल, जी20 शिखर सम्मेलन की अध्यक्षता करने के बाद मोदी की पार्टी कार्यालय में पहली शिरकत होगी। जी20 सम्मेलन को दुनिया में एक बेहद सफल कार्यक्रम के रूप में देखा जा रहा है। वहीं, विश्व नेताओं ने पीएम मोदी के नेतृत्व की प्रशंसा की है।

विधानसभा उम्मीदवारों के नाम तय हो सकते हैं

बीजेपी मुख्यालय में आगामी राज्य विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी के उम्मीदवारों पर विचार-विमर्श करने के लिए केंद्रीय चुनाव की बैठक होगी। पीएम मोदी, केंद्रीय मंत्री अमित शाह और राजनाथ सिंह और पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा के अलावा अन्य वरिष्ठ नेता केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्य हैं। माना जा रहा है कि इस मीटिंग में मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम तय हो सकते हैं।

पिछले महीने हुई थी बीजेपी सीईसी की बैठक

पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने पिछले महीने बैठक की थी और मध्य प्रदेश की 39 सीटों और छत्तीसगढ़ की 21 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की थी। बीजेपी ने उन सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की थी जहां पार्टी को पिछले चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था।

साल के आखिर में होने हैं विस चुनाव

वहीं, अपनी परंपरा से हटकर बीजेपी ने इस बार चुनाव की तारीखों की घोषणा होने से बहुत पहले ही अपने विधानसभा चुनाव उम्मीदवारों के नाम घोषित करना शुरू कर दिया है। बता दें कि मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में इस साल नवंबर-दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं।

ये भी पढ़ें: One Nation One Election के जरिए एक तिहाई रह जाएगा चुनाव पर खर्च; समझें कैसे होगा ये कमाल