Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Presidents Gifts: राष्ट्रपति और पूर्व राष्ट्रपतियों को मिले उपहारों की होगी नीलामी, पांच अगस्त से लगा सकेंगे बोली

राष्ट्रपति और पूर्व राष्ट्रपतियों को विभिन्न अवसरों पर मिले चुनिंदा उपहारों की नीलामी होगी। शुक्रवार को जारी बयान में बताया गया कि राष्ट्रपति भवन के वेब पोर्टल के माध्यम से पहले चरण में लगभग 250 बेहतरीन उपहारों की नीलामी की जाएगी। नीलामी से प्राप्त आय जरूरतमंद बच्चों की मदद के लिए दान की जाएगी। नीलामी ई-उपहार नामक एक ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से होगी।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Updated: Fri, 26 Jul 2024 11:45 PM (IST)
Hero Image
राष्ट्रपति और पूर्व राष्ट्रपतियों को मिले उपहारों की होगी नीलामी

पीटीआई, नई दिल्ली। राष्ट्रपति और पूर्व राष्ट्रपतियों को विभिन्न अवसरों पर मिले चुनिंदा उपहारों की नीलामी होगी। शुक्रवार को जारी बयान में बताया गया कि राष्ट्रपति भवन के वेब पोर्टल के माध्यम से पहले चरण में, लगभग 250 बेहतरीन उपहारों की नीलामी की जाएगी।

नीलामी से प्राप्त आय जरूरतमंद बच्चों की मदद के लिए दान की जाएगी। नीलामी के लिए बोली पांच अगस्त से 26 अगस्त तक लगाई जा सकेगी। सबसे अधिक बोली लगाने वालों को वस्तुएं सौंप दी जाएंगी।

नीलामी ई-उपहार नामक एक ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से होगी। इस पोर्टल को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने गुरुवार को लांच किया था। वेबसाइट के माध्यम से, बोलीदाता अपनी पसंदीदा वस्तुओं के लिए बोलियां लगा सकते हैं। आनलाइन भुगतान कर सकते हैं।