Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पड़ोसी मुल्क पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने किया कटाक्ष, कहा- पाकिस्तान का बड़ा भाई बन जाएगा बांग्लादेश

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि बांग्लादेश का नियंत्रण ऐसे हाथों में चला गया है कि वह पाकिस्तान का बड़ा भाई बन जाएगा। इस पड़ोसी देश से निवेशक मुंह मोड़ लेंगे। मंत्री की यह टिप्पणी बांग्लादेश में हाल में हुई हिंसा को लेकर आई है जिसके कारण बांग्लादेश में सत्ता परिवर्तन हुआ। उन्होंने आगे कहा कि हर क्षेत्र को उत्पादन से जुड़ी प्रोत्साहन योजना से जोड़ने की योजना है।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Updated: Wed, 04 Sep 2024 11:06 PM (IST)
Hero Image
पड़ोसी मुल्क पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने किया कटाक्ष

 पीटीआई, नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि बांग्लादेश का नियंत्रण ऐसे हाथों में चला गया है कि वह 'पाकिस्तान का बड़ा भाई' बन जाएगा। इस पड़ोसी देश से निवेशक मुंह मोड़ लेंगे।

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह दिल्ली के भारत मंडपम में 14-17 फरवरी को आयोजित होने वाले भारत टेक्स 2025 के एक पूर्व समारोह में बोल रहे थे। मंत्री की यह टिप्पणी बांग्लादेश में हाल में हुई हिंसा को लेकर आई है जिसके कारण बांग्लादेश में सत्ता परिवर्तन हुआ।

बांग्लादेश पाकिस्तान जैसा बन गया तो...

उन्होंने कहा कि अगर बांग्लादेश पाकिस्तान जैसा बन गया तो निवेशक वहां जाने से पहले सोचेंगे। अगर बांग्लादेश पाकिस्तान जैसा बन जाता है, तो निवेशक वहां जाने से पहले सोचेंगे। मंत्री ने यह भी कहा कि हर क्षेत्र को उत्पादन से जुड़ी प्रोत्साहन योजना से जोड़ने की योजना है।

कपड़ा मंत्रालय का समर्थन प्राप्त

गिरिराज सिंह ने कहा, '..हम हर क्षेत्र को इससे जोड़ने के लिए और अधिक पीएलआई योजनाएं लाने की कोशिश कर रहे हैं।' भारत टेक्स 2025 एक मेगा वैश्विक कपड़ा कार्यक्रम है, जिसका आयोजन कपड़ा निर्यात संवर्धन परिषदों के एक संघ द्वारा किया जा रहा है और इसे कपड़ा मंत्रालय का समर्थन प्राप्त है। यह कार्यक्रम भारत मंडपम और इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट ग्रेटर नोएडा के जुड़वां स्थलों पर एक साथ आयोजित किया जाएगा।