Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'गोवा में पर्यटकों को परेशान किया जा रहा', BJP विधायकों का ट्रैफिक पुलिस पर आरोपी; DGP से की मुलाकात

गोवा में बीजेपी विधायकों ने राज्य की ट्रैफिक पुलिस पर पर्यटकों को परेशान करने का आरोप लगाया है। बीजेपी विधायकों ने डीजीपी आलोक कुमार से ट्रैफिक पुलिस की शिकायत की है। विधायकों का कहना है कि राज्य में आने वाले पर्यटकों को यातायात पुलिस द्वारा परेशान किया जाता है। दस्तावेजों की जांच के बहाने यातायात पुलिस अक्सर परेशान करती है।

By Agency Edited By: Manish Negi Updated: Thu, 19 Sep 2024 07:50 PM (IST)
Hero Image
गोवा पुलिस पर बीजेपी विधायकों के आरोप (प्रतीकात्मक तस्वीर)

एजेंसी, एजेंसी। गोवा के भाजपा विधायकों के एक समूह ने गुरुवार को डीजीपी आलोक कुमार से मुलाकात की। उन्होंने डीजीपी से शिकायत कर आरोप लगाया कि राज्य में आने वाले पर्यटकों को यातायात पुलिस द्वारा परेशान किया जाता है।

पुलिस पर पर्यटकों को परेशान करने का आरोप

विधायकों ने कहा कि पर्यटक अक्सर किराए पर वाहन लेते हैं, उन्हीं के दस्तावेजों की जांच के बहाने यातायात पुलिस अक्सर परेशान करती है। विधायकों ने यह भी दावा किया कि इन्हीं सब वजहों से राज्य में लगातार पर्यटकों की संख्या में कमी आती जा रही है।

डीजीपी से की शिकायत

भाजपा विधायक माइकल लोबो (कलंगुटे), केदार नाइक (सालीगाओ) और डेलिलाह लोबो (सिओलिम) ने डीजीपी से मुलाकात की। इन लोगों ने पर्यटकों को हो रही परेशानी को रोकने के लिए यातायात पुलिस को निर्देश जारी करने की मांग की।

क्यूआर कोड आधारित प्रणाली होगी शुरू

भाजपा विधायक के अनुसार, डीजीपी यातायात पुलिस विभाग को पर्यटकों को परेशान नहीं करने का निर्देश देने के लिए सहमत हैं। विधायक नाइक ने बताया कि डीजीपी का कहना है कि एक क्यूआर कोड आधारित प्रणाली शुरू की जाएगी कि एक बार किसी विशेष पर्यटक के वाहन से संबंधित दस्तावेजों की जांच हो जाने के बाद उसी व्यक्ति को फिर से उसी प्रक्रिया से न गुजरना पड़े।