Move to Jagran APP

Goa News: गोवा की जेल में दशहरे पर रावण दहन, चार अधिकारी निलंबित

गोवा की कोलवाले सेंट्रल जेल में कैदियों ने दशहरा मनाने के लिए रावण दहन किया। इंटरनेट मीडिया पर वीडियो प्रसारित होने के बाद जेल के चार अधिकारियों को कर्तव्य में लापरवाही बरतने के लिए निलंबित कर दिया गया है। इस घटना से जेल की सुरक्षा का मुद्दा उजागर हुआ है। जेल के भीतर मोबाइल फोन की अनुमति कैसे दी गई इसकी भी जांच की जाएगी।

By Jagran NewsEdited By: Paras PandeyUpdated: Sun, 29 Oct 2023 04:00 AM (IST)
Hero Image
गोवा की कोलवाले सेंट्रल जेल में कैदियों ने दशहरा मनाने के लिए रावण दहन किया।

एजेंसी, पणजी। गोवा की कोलवाले सेंट्रल जेल में कैदियों ने दशहरा मनाने के लिए रावण दहन किया। इंटरनेट मीडिया पर वीडियो प्रसारित होने के बाद जेल के चार अधिकारियों को कर्तव्य में लापरवाही बरतने के लिए निलंबित कर दिया गया है। इस घटना से जेल की सुरक्षा का मुद्दा उजागर हुआ है।

जेल महानिरीक्षक ओमवीर सिंह ने शुक्रवार को उत्तरी गोवा में कोलवाले जेल के सहायक अधीक्षक चंद्रकांत हरिजन, जेलर महेश फड़ते और अनिल गौड़े को निलंबित करने का आदेश जारी किया। 

सूत्रों ने कहा कि इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित वीडियो में कैदियों को जेल परिसर में रावण का पुतला जलाते देखा गया। दशहरा के मौके पर बनाए गए पुतले में पटाखों का भी इस्तेमाल किया गया था।जेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'निलंबन आदेश में कहा गया है कि जेल अधिकारियों को इस बात का उत्तर देना होगा कि पूर्व अनुमति के बिना कैदियों को रावण का पुतला कैसे बनाने दिया गया।

जेल के भीतर मोबाइल फोन की अनुमति कैसे दी गई, इसकी भी जांच की जाएगी। इस घटना के लिए जेल अधिकारियों को जिम्मेदार पाया गया है, इसलिए जांच के दौरान उन्हें निलंबित किया गया है।