Move to Jagran APP

VIDEO: गोवा के दूधसागर वाटरफाल में केबल से बना पुल गिरा, 40 से अधिक पर्यटकों को बचाया गया

जल स्तर में इस वृद्धि के कारण क्रॉसिंग के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला पुल ढह गया और 40 से अधिक पर्यटक फंसे हुए थे। दृष्टि जीवनरक्षक यहां तैनात थे। वाटरफाल में लाइफसेवर्स द्वारा उन्हें तुरंत ही सहायता प्रदान की गई। (फोटो सोर्स ANI)

By AgencyEdited By: Dhyanendra Singh ChauhanPublished: Sat, 15 Oct 2022 08:31 AM (IST)Updated: Sat, 15 Oct 2022 08:31 AM (IST)
दूधसागर वाटरफाल में हुई घटना (फोटो सोर्स: ANI)

दूधसागर (गोवा), एएनआइ। गोवा के दूधसागर वाटरफाल में केबल से बना पुल भारी बारिश के चलते गिर गया। एक आधिकारिक बयान के अनुसार शुक्रवार को यह घटना हुई। केबल से बना पुल गिरने से दक्षिण गोवा के दूधसागर वाटरफाल से 40 से अधिक पर्यटकों को बचाया गया। शुक्रवार शाम को गोवा-कर्नाटक सीमा पर भारी बारिश के कारण यह घटना हुई। वहां मौजूद अधिकारियों ने बताया कि वाटरफाल में जल स्तर काफी बढ़ गया था। राज्य के कई हिस्सों में दिनभर बारिश हुई।

इस घटना में 40 से अधिक पर्यटक फंस गए। उन्हें 'दृष्टि लाइफसेवर्स' (Drishti Lifesavers) द्वारा सहायता प्रदान की गई और सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरित किया गया।

लाइफसेवर्स ने पर्यटकों की बचाई जान

दृष्टि लाइफसेवर्स के पीआरओ ने कहा कि शुक्रवार शाम गोवा-कर्नाटक सीमा पर भारी बारिश के कारण दूधसागर वाटरफाल में जल स्तर काफी बढ़ गया था। जल स्तर में इस वृद्धि के कारण क्रॉसिंग के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला पुल ढह गया और 40 से अधिक पर्यटक फंसे हुए थे। दृष्टि जीवनरक्षक यहां तैनात थे। वाटरफाल में लाइफसेवर्स द्वारा उन्हें तुरंत ही सहायता प्रदान की गई।

यह भी पढ़ें : असम के काजीरंगा में ट्रक की चपेट में आए गैंडे की क्या है अब हालत? CM हिमंत बिस्वा सरमा ने शेयर की वीडियो

वाटरफाल में न जाने के लिए जारी हुआ अलर्ट

दृष्टि लाइफसवेर्स ने लोगों को भारी बारिश और बढ़ते जल स्तर के कारण अगले कुछ दिनों तक दूधसागर वाटरफाल में न जाने के लिए अलर्ट किया है।

यह भी पढ़ें : पीएम मोदी आज कानून मंत्रियों और सचिवों के अखिल भारतीय सम्मेलन को करेंगे संबोधित, गुजरात में हो रहा कार्यक्रम

पहाड़ पर मांडवी नदी में है दूधसागर वाटरफाल

बता दें कि दूधसागर वाटरफाल गोवा और कर्नाटक राज्य की सीमा पर भगवान महावीर अभ्यारण्य के मोल्लेम नेशनल पार्क के अन्दर स्थित है। गोवा का यह बेहद ही खुबसूरत एवं आकर्षक झरना है। यह 310 फिट ऊंचे पहाड़ पर मांडवी नदी से बहती हुई दूध जैसी जलधारा है। इस वाटरफाल को देखने से लगता है की पहाड़ों से दूध की नदी बह रही हो। इसीलिए इसे दूधसागर के नाम से जाना जाता है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.