Move to Jagran APP

हैदराबाद में दुर्गा पंडाल में तोड़फोड़, बदमाशों ने देवी की साड़ी भी फेंकी; केस दर्ज

Hyderabad News हैदराबाद में देवी दुर्गा माता के पंडाल में तोड़फोड़ का मामला सामने आया है। कुछ बदमाशों ने प्रतिमा को क्षति पहुंचाई है। माता की साड़ी भी फेंकी गई है। पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। वहीं घटना के विरोध में ऑल इंडिया इंडस्ट्रियल एग्जीबिशन सोसाइटी के आयोजकों ने प्रदर्शन भी किया है।

By Agency Edited By: Manish Negi Updated: Fri, 11 Oct 2024 08:44 PM (IST)
Hero Image
हैदराबाद में दुर्गा पूजा पंडाल में तोड़फोड़ (प्रतीकात्मक तस्वीर सोर्स- एएनआई)

पीटीआई, हैदराबाद। तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद के नामपैली में स्थित देवी दुर्गा माता के पंडाल में अज्ञात अराजक तत्वों ने तोड़फोड़ की है। देवी की प्रतिमा को भी आंशिक रूप से क्षति पहुंचाई गई है। बेगम बाजार पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जोड़ी गई देवी की प्रतिमा

असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर ए.चंद्रशेखर ने शुक्रवार को बताया कि अज्ञात लोगों ने भोर में ही देवी की प्रतिमा के एक हाथ को क्षति पहुंचाई है। हालांकि, प्रतिमा को जोड़ दिया गया है और देवी की पूजा जारी है। पुलिस का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मामले की जांच जारी है।

तोड़फोड़ के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

बता दें कि देवी शरण नवरात्र समारोह के तहत आयोजित ऑल इंडिया इंडस्ट्रियल एग्जीबिशन सोसाइटी के आयोजकों ने इस तोड़फोड़ के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। उनका कहना है गुरुवार की रात डांडिया कार्यक्रम होने के दौरान सब कुछ ठीक था। संभवत: अराजकतत्वों ने देर रात बिजली काटने के बाद सीसीटीवी कैमरों को क्षतिग्रस्त करके पूजा पंडाल में तोड़फोड़ को अंजाम दिया है। आयोजकों को संदेह है कि यह सब सुनियोजित साजिश के तहत किया गया है।

ये भी पढ़ें:

भारत में नहीं, बल्कि इस जगह है मां दुर्गा की सबसे ऊंची मूर्ति, दूर-दूर से भक्त करने आते हैं दर्शन

दो महीने के भीतर दूसरी घटना

बताया जा रहा है कि गार्ड वाशरूम गया था जब अराजक तत्वों ने इस गतिवधि को अंजाम दिया। उनका कहना है कि बदमाशों ने प्रतिमा को क्षति पहुंचाई और साड़ी व अन्य सामग्री को जमीन पर फेंक दिया था। पिछले दो महीने से भी कम समय में यह दूसरी ऐसी घटना है। इससे पहले भूलक्ष्मी मंदिर में 27 अगस्त को तोड़फोड़ की गई थी।

बीजेपी ने दी चेतावनी

इस बीच, भाजपा नेता माधवी लता ने पंडाल का दौरा किया और कहा कि पिछले कुछ सालों से पूजा पंडाल में ऐसी गतिविधियां हो रही हैं। अगर यह जारी रहीं तो वह चुप नहीं बैठेंगीं। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि सभी हिंदू ऐसी तोड़फोड़ पर अपनी कड़ी प्रतिक्रिया दें। संभवत: हमला करने वाले सोच रहे हैं कि वह हमें तोड़ देंगे। लेकिन वह ऐसी गतिविधियों को बार-बार अंजाम देकर हमें एक कर रहे हैं। मैं उन्हें चेतावनी देती हूं।

ये भी पढ़ें:

Sindoor khela 2024: मां दुर्गा की विदाई पर खेली जाती है सिंदूर की होली, जानें कैसे हुई इस रस्म की शुरुआत