Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दुबई से पतलून में छिपाकर ले आया 2.19 करोड़ का सोना, कस्‍टम विभाग ने ऐसा किया तस्‍करी का पर्दाफाश

हैदराबाद सीमा शुल्क ने 5 अक्टूबर (गुरुवार ) को बड़ी सफलता मिली। हैदराबाद सीमा शुल्क अधिकारीयों ने हवाई अड्डे पर छह यात्रियों को रोका और सीमा शुल्क अधिनियम 1962 के तहत बुधवार और गुरुवार को कुल 3. 734 किलोग्राम तस्करी का सोना और विदेशी मुद्रा जब्त की। इस बात की जानकारी सीमा शुल्क विभाग की एक विज्ञप्ति में दी गई।

By AgencyEdited By: Ashisha Singh RajputUpdated: Thu, 05 Oct 2023 06:59 PM (IST)
Hero Image
शारजाह से उड़ान की एक सीट के पीछे की सीट में छिपाया गया सोना पाया गया था।

पीटीआइ, हैदराबाद। हैदराबाद सीमा शुल्क ने 5 अक्टूबर (गुरुवार) को बड़ी सफलता मिली। अधिकारीयों ने बताया कि उन्होंने यहां अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 2.19 करोड़ रुपये मूल्य का तस्करी किया गया सोना और 16.46 लाख रुपये मूल्य की विदेशी मुद्रा जब्त की है।

3.734 किलोग्राम तस्करी का सोना

बड़े इनपुट और प्रोफाइलिंग के आधार पर एक ऑपरेशन की एक श्रृंखला में, हैदराबाद सीमा शुल्क अधिकारीयों ने हवाई अड्डे पर छह यात्रियों को रोका और सीमा शुल्क अधिनियम 1962 के तहत बुधवार और गुरुवार को कुल 3.734 किलोग्राम तस्करी का सोना और विदेशी मुद्रा जब्त की। इस बात की जानकारी सीमा शुल्क विभाग की एक विज्ञप्ति में दी गई।

पतलून और अंडरगारमेंट्स में छिपाकर रखा गया

अधिकारीयों ने बताया कि दुबई से हैदराबाद पहुंचे अलग-अलग यात्रियों से अलग-अलग मामलों में पतलून और अंडरगारमेंट्स में छिपाकर रखा गया सोना पेस्ट और चेन के रूप में बरामद किया। विज्ञप्ति में कहा गया है कि एक मामले में, शारजाह से उड़ान की एक सीट के पीछे की सीट में छिपाया गया सोना पाया गया था।

यह भी पढ़ें- 'आतंकवाद को जड़ से खत्म करने की जरूरत', एजेंसियों से गृह मंत्री अमित शाह की सख्त कार्रवाई की अपील

एक और सफलता

विज्ञप्ति में आगे कहा गया है कि एक अन्य मामले में, विशिष्ट खुफिया जानकारी के आधार पर एक और सफलता मिली।एक यात्री, जो बहरीन की यात्रा करने वाला था, को बुधवार को रोक लिया गया और उसके पास से 20,000 अमेरिकी डॉलर, 16.46 लाख रुपये के बराबर जब्त कर लिया गया। मामले की आगे जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें- गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार को 'वामपंथी उग्रवाद' पर समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे, ये राज्य होंगे शामिल