Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CRPF में 217 सफाईकर्मियों, चपरासियों के आए अच्‍छे दिन, पहली बार मिला प्रमोशन

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) में कुल 217 कर्मचारियों को पहली बार पदोन्नति मिली है। ये कर्मचारी बल में सबसे निचली श्रेणी सफाईकर्मी और चपरासी के रूप में कार्यरत हैं। इन्हें नए रैंक दिए गए हैं। दिल्ली स्थित मुख्यालय समेत बल के विभिन्न कार्यालयों में सोमवार को कर्मचारियों को रैंक देने के लिए समारोह आयोजित किया गया।कर्मचारियों को कांस्टेबल से हेड कांस्टेबल के पद पर पदोन्नत किया गया है।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Tue, 01 Oct 2024 11:05 PM (IST)
Hero Image
सफाईकर्मियों, चपरासियों के आए अच्‍छे दिन (file photo)

पीटीआई, नई दिल्ली: केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) में कुल 217 कर्मचारियों को पहली बार पदोन्नति मिली है। ये कर्मचारी बल में सबसे निचली श्रेणी सफाईकर्मी और चपरासी के रूप में कार्यरत हैं। इन्हें नए रैंक दिए गए हैं। दिल्ली स्थित मुख्यालय समेत बल के विभिन्न कार्यालयों में सोमवार को कर्मचारियों को रैंक देने के लिए समारोह आयोजित किया गया।

सीआरपीएफ के महानिदेशक एडी सिंह ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कर्मचारियों की वर्दी पर रैंक लगाई और उन्हें बधाई दी। महानिदेशक ने कहा, 'सीआरपीएफ का प्रत्येक सदस्य चाहे वह किसी भी पद पर हो, हमारे देश की सुरक्षा सुनिश्चित करने में हमारे मिशन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।'

217 कर्मचारियों को कांस्टेबल से हेड कांस्टेबल के पद पर प्रमोशन

उन्होंने बताया कि 217 कर्मचारियों को कांस्टेबल से हेड कांस्टेबल के पद पर पदोन्नत किया गया है।बता दें कि इस वर्ष की शुरुआत में केंद्र सरकार ने देश के सबसे बड़े अर्धसैनिक बल सीआरपीएफ के 85 साल के इतिहास में पहली बार सफाईकर्मियों, रसोइयों और पानी देने वाले कर्मचारियों के रूप में कार्यरत 2600 कर्मचारियों को पदोन्नति देने की स्वीकृति दी थी।