Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गूगल के CEO सुंदर पिचाई ने PM नरेंद्र मोदी से की मुलाकात, भारत की जी20 अध्यक्षता पर जताई खुशी

गूगल के सीइओ सुंदर पिचाई ने ट्विट कियापिचाई ने ट्वीट किया आपके लीडरशिप में तकनीकी परिवर्तन की तीव्र गति को देखना प्रेरणादायक है। हमारी मजबूत साझेदारी को आगे बढ़ाने लिए हम तत्पर हैं। इसी के साथ हम भारत की जी20 अध्यक्षता का समर्थन कर रहे हैं।

By AgencyEdited By: Piyush KumarUpdated: Mon, 19 Dec 2022 06:59 PM (IST)
Hero Image
गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई (Google CEO Sundar Pichai) ने सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की

नई दिल्ली, एजेंसी। गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई (Google CEO Sundar Pichai)  ने सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। सुंदर पिचाई ने ट्विटर के जरिए मुलाकात की जानकारी दी है। पिचाई ने ट्विट किया, 'आज की शानदार मुलाकात के लिए धन्यवाद पीएम नरेंद्र मोदी। आपके नेतृत्व में तकनीकी परिवर्तन की तीव्र गति को देखकर प्रेरणा मिलती है। हमारी मजबूत साझेदारी को जारी रखने और सभी के लिए काम करने वाले एक खुले, कनेक्टेड इंटरनेट को आगे बढ़ाने के लिए भारत की G20 अध्यक्षता का समर्थन करने के लिए हम तत्पर हैं।'

गूगल फॉर इंडिया इवेंट के बाद सुंदर पिचाई ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। 

अश्विनी वैष्णव से भी की मुलाकात 

बता दें कि टेक जाइंट कंपनी गूगल ने अपने Google For India 2022 इवेंट की शुरुआत की। इस इवेंट को सोमवार दोपहर 12 बजे शुरू किया गया था। सोमवार को गूगल फॉर इंडिया इवेंट में सुंदर पिचाई और सूचना एवं तकनीक मंत्री अश्विनी वैष्णव के बीच भारत में एआई और एआई आधारित सॉल्यूशन को लेकर बातचीत भी की। पिचाई ने आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव के साथ बातचीत के दौरान कहा कि कुछ ऐसा बनाना आसान है जो पूरे देश में फैला हो और यही वह अवसर है जो भारत के पास है।

सूचना एवं तकनीक मंत्री अश्विनी वैष्णव के साथ हुई बातचीत को लेकर सुंदर पिचाई ने ट्वीट किया, 'आज हुए जीवंत बातचीत के लिए और करने के लिए अश्विनी वैष्णव का धन्यवाद। वहीं, बातचीत को मॉडरेट करने के लिए शर्मा श्रद्धा का भी शुक्रिया। एआई, स्टार्टअप्स और प्रौद्योगिकीविदों की अगली पीढ़ी के साथ अभी भारत में हो रही सभी रोमांचक चीजों से उत्साहित हूं।'

उल्लेखनीय है कि राष्ट्राध्यक्षों/सरकार के स्तर पर अगला जी20 नेताओं का शिखर सम्मेलन 9 और 10 सितंबर 2023 को नई दिल्ली में आयोजित किया जाएगा। कांग्रेस महासचिव संचार प्रभारी जयराम रमेश ने ट्विटर किया, जी-20, 19 प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं और यूरोपीय संघ का समूह 1999 में स्थापित किया गया था।

यह भी पढ़ें: Google For India 2022: सर्च फीचर अपडेट, डिजिटल पेमेंट और एआई टेक्नोलॉजी से भारत में आएंगे कई बड़े बदलाव