Move to Jagran APP

'पुलिसवाले खड़े हैं, हेलमेट पहन लो', बाइक चालकों को गूगल मैप ने किया आगाह; सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

चेन्नई में गूगल मैप बाइक चालकों को आगाह करता नजर आ रहा है कि पुलिसवाले खड़े हैं हेलमेट पहन लो। सोशल मीडिया पर साझा किए गए एक स्थान के स्क्रीनशॉट को लोग खूब शेयर कर रहे हैं और चुटकी ले रहे हैं। दरअसल मैप में चेन्नई के कई क्षेत्रों में पुलिस चौकी को मार्क कर दिया है। एक यूजर ने लिखा कि इस सामाजिक सेवा को कभी नहीं भुलाया जाएगा।

By Jeet Kumar Edited By: Jeet Kumar Updated: Wed, 24 Jul 2024 05:59 AM (IST)
Hero Image
बाइक चालकों गूगल मैप ने किया आगाह कि पुलिसवाले खड़े हैं, हेलमेट पहन लो

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हर शहर में पुलिस यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों की कार्रवाई करती है। अक्सर आपके घरवाले सचेत करते हैं कि हेलमेट पहनकर ही बाइक के साथ बाहर निकलना, चेकिंग चल रही है, लेकिन यहां गूगल मैप बाइक चालकों को आगाह करता नजर आ रहा है कि 'पुलिसवाले खड़े हैं, हेलमेट पहन लो'। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर साझा किए गए एक स्थान के स्क्रीनशॉट को लोग खूब शेयर कर रहे हैं और चुटकी ले रहे हैं।

दरअसल मैप में चेन्नई के कई क्षेत्रों में पुलिस चौकी को मार्क कर दिया है। वहीं, चेन्नई में फीनिक्स मॉल के पास एक जगह को ‘पुलिस इरुपंगा हेलमेट पोधुंगो (पुलिस है, हेलमेट पहनें)’ नाम दिया गया है। यह जगह आते ही बाइक राइडर्स को मैप सचेत कर देता है। तभी या तो राइडर अपना रास्ता बदल लेते हैं या हेलमेट पहन लेते हैं।

वहीं, स्क्रीनशॉट को शेयर करते हुए लोग खूब चुटकी ले रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि इस सामाजिक सेवा को कभी नहीं भुलाया जाएगा। वहीं एक और यूजर ने कह कि ड्राइवरों को सचेत करने से दुर्घटनाओं को कमी आ सकती है और सड़कों को सुरक्षित रखने में मदद मिल सकती है।

— Santhosh Sivan 🍉(inactive era👍🏽) (@santhoshsivan_) July 22, 2024