Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Arunachal: छात्राओं के यौन उत्पीड़न के आरोप में प्रधानाचार्य गिरफ्तार, लड़कियों को भेजता था आपत्तिजनक कंटेंट

अरुणाचल प्रदेश के चांगलांग जिले में एक सरकारी स्कूल के प्रधानाचार्य को कई छात्राओं के यौन उत्पीड़न के आरोप में गुरुवार को गिरफ्तार किया गया। आरोप है कि प्रधानाचार्य ने नौवीं और 10 वीं कक्षा की छात्राओं को आपत्तिजनक संदेश भेजे थे और उन्हें वित्तीय सहायता देने और परीक्षा में पदोन्नत करने का वादा करने के बहाने अपने घर पर बुलाया था।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Fri, 04 Oct 2024 05:45 AM (IST)
Hero Image
छात्राओं के यौन उत्पीड़न के आरोप में प्रधानाचार्य गिरफ्तार

 पीटीआई, ईटानगर। अरुणाचल प्रदेश के चांगलांग जिले में एक सरकारी स्कूल के प्रधानाचार्य को कई छात्राओं के यौन उत्पीड़न के आरोप में गुरुवार को गिरफ्तार किया गया। आरोप है कि उसने छात्राओं के मोबाइल फोन पर आपत्तिजनक कंटेंट वाले संदेश भेजकर उनका यौन उत्पीड़न किया।

चांगलांग के पुलिस अधीक्षक किर्ली पादु ने कहा कि बुधवार को छात्राओं द्वारा शिकायत दर्ज कराने के बाद गौतमपुर सरकारी माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य को गिरफ्तार कर लिया गया। शिकायतकर्ताओं ने आरोप लगाया कि लगातार यौन उत्पीड़न के कारण कई छात्राओं ने या तो स्कूल जाना छोड़ दिया है।

आरोप है कि प्रधानाचार्य ने नौवीं और 10 वीं कक्षा की छात्राओं को आपत्तिजनक संदेश भेजे थे और उन्हें वित्तीय सहायता देने और परीक्षा में पदोन्नत करने का वादा करने के बहाने अपने घर पर बुलाया था।

शिकायत के बाद विशेष टीम का गठन किया गया था। प्रारंभिक जांच के बाद टीम ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। भारतीय न्याय संहिता और पोक्सो अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।