Move to Jagran APP

'सरकार ने लिया सही फैसला,' नीट पेपर लीक मामले की जांच CBI से करवाने पर बोले पूर्व PM देवेगौड़ा

राज्यसभा और लोकसभा में सदन की बैठक की दौरान नीट मामले को लेकर विपक्ष ने हंगामा किया। एचडी देवगौड़ा ने विपक्ष से सदन को सुचारू रूप से चलने देने की अपील की और कहा कि जब तक मामले की जांच पूरी नहीं हो जाती सरकार जिम्मेदारी तय नहीं कर सकती। उन्होंने ये भी कहा इस मामले में मैं किसी का पक्ष नहीं लेना चाहता।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Published: Fri, 28 Jun 2024 04:20 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jun 2024 04:20 PM (IST)
नीट पेपर लीक मामले पर एचडी देवेगौड़ा का बयान (file photo)

पीटीआई, नई दिल्ली। NEET पेपर लीक मामले पर राज्यसभा और लोकसभा दोनों सदनों में हंगामा हुआ। विपक्ष ने इस मुद्दे पर सदन में चर्चा कराने की मांग की। एचडी देवगौड़ा ने विपक्ष से सदन को सुचारू रूप से चलने देने की अपील की और कहा कि जब तक मामले की जांच पूरी नहीं हो जाती, सरकार जिम्मेदारी तय नहीं कर सकती।

चर्चा के दौरान हस्तक्षेप करते हुए देवगौड़ा ने कहा कि मेडिकल प्रवेश परीक्षा के आयोजन में कथित अनियमितताओं के कारण लाखों छात्र प्रभावित हुए हैं। एचडी देवगौड़ा ने कहा, 'मैं किसी का पक्ष नहीं लेना चाहता। सरकार ने सीबीआई जांच का आदेश देने का सही फैसला लिया है।' उन्होंने आगे कहा कि जांच अभी पूरी नहीं हुई है और जब तक यह पूरी नहीं हो जाती, सरकार जिम्मेदारी तय नहीं कर सकती।

सुधांशु त्रिवेदी ने भी दिया बयान

देवगौड़ा ने विपक्षी सदस्यों से सदन को सुचारू रूप से चलने देने की अपील की। हालांकि, सदन में विपक्ष का हंगामा जारी रहा। वहीं धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा शुरू करने वाले बीजेपी नेता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि गौड़ा जैसे वरिष्ठ सदस्य की तरफ से आदेश की अपील के बावजूद विपक्ष अपना विरोध प्रदर्शन और नारेबाजी जारी रखे हुए है।

 बता दें कि राहुल गांधी, सहित कई कांग्रेस सांसद ने सदन में नीट पर चर्चा की मांग की। वहीं  पार्टी की राज्यसभा सांसद फूलो देवी नेता भी NEET के मुद्दे पर सदन के वेल में विरोध प्रदर्शन कर रही थीं। इसी दौरान वह चक्कर आने के बाद गिर पड़ीं। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया।

यह भी पढ़ें: Bihar News: जमुई में दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प, 3 लोग गंभीर रूप से घायल; घटनास्थल पर कैंप कर रही पुलिस

यह भी पढ़ें: Delhi Airport Accident: '2009 में हुआ था उद्घाटन...', कांग्रेस ने IGI एयरपोर्ट हादसे पर उठाए सवाल तो भाजपा ने किया पलटवार


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.