Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Grammy Awards 2024: कलम से भी PM मोदी ने किया कमाल, फालू शाह के साथ लिखा गाना ग्रैमी अवार्ड के लिए नॉमिनेट

Grammy Awards 2024 अबंडेंस इन मिलेट्स गीत दुनिया भर में लोगों को मोटे अनाजों की महत्ता बताने के लिए तैयार किया गया था। इस गीत को बेस्ट ग्लोबल म्यूजिक परफार्मेंस श्रेणी में नामांकित किया गया है। अबंडेंस इन मिलेट्स गीत को मुंबई में जन्मी गायिका-गीतकार फाल्गुनी शाह और उनके पति गायक गौरव शाह ने प्रस्तुत किया है जिसे पीएम मोदी के साथ लिखा गया था।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaUpdated: Sat, 11 Nov 2023 03:21 AM (IST)
Hero Image
Grammy Awards 2024 ग्रैमी अवार्ड के लिए अबंडेंस इन मिलेट्स गाना नॉमिनेट हुआ।

प्रेट्र, नई दिल्ली। Grammy Awards 2024 'अबंडेंस इन मिलेट्स' गीत को ग्रैमी अवार्ड के लिए नामांकित किया गया है। यह वही गीत है, जिसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारतीय-अमेरिकी गायिका फालू शाह और उनके पति गौरव शाह के साथ मिलकर लिखा था।

'अबंडेंस इन मिलेट्स' गाना हुआ नॉमिनेट

यह गीत दुनिया भर में लोगों को मोटे अनाजों की महत्ता बताने के लिए तैयार किया गया था। इस गीत को बेस्ट ग्लोबल म्यूजिक परफार्मेंस श्रेणी में नामांकित किया गया है। 'अबंडेंस इन मिलेट्स' गीत को मुंबई में जन्मी गायिका-गीतकार फाल्गुनी शाह और उनके पति गायक गौरव शाह ने प्रस्तुत किया है। 

इंटरनेशनल ईयर आफ मिलेट्स कार्यक्रम पर जारी हुआ था गाना

फाल्गुनी शाह को उनके स्टेज नाम फालू शाह के तौर पर भी जाना जाता है। इस साल की शुरुआत में गीत रिलीज किए जाने से पहले फालू शाह ने बताया था कि प्रधानमंत्री मोदी ने मेरे और मेरे पति के साथ एक गाना लिखा है। इस गीत को इस साल जून में इंटरनेशनल ईयर आफ मिलेट्स से जुड़े कार्यक्रम के अवसर पर जारी किया गया था।