Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

TRS MLA Horse-trading Case में GHMC की बड़ी कार्रवाई, आरोपित का 'अवैध' निर्माण गिराया

टीआरएस विधायक खरीद-फरोख्त मामले में बृहद हैदराबाद नगर निगम यानी जीएचएमसी ने बड़ी कार्रवाई की है। जीएचएमसी ने जुबली हिल्स स्थित डेक्कन किचन रेस्तरां के अंदर आरोपित के दो अनधिकृत ढांचों को तोड़ दिया। आरोपित को दो अन्य लोगों के साथ कुछ दिन पहले गिरफ्तार किया गया था।

By AgencyEdited By: Achyut KumarUpdated: Mon, 14 Nov 2022 07:35 PM (IST)
Hero Image
बृहद हैदराबाद नगर निगम ने टीआरएस विधाय खरीद फरोख्त मामले में की बड़ी कार्रवाई

हैदराबाद, पीटीआई। बृहद हैदराबाद नगर निगम (GHMC) के अधिकारियों ने रविवार को जुबली हिल्स स्थित 'डेक्कन किचन' रेस्तरां के अंदर दो 'अनधिकृत' ढांचों को तोड़ दिया। होटल के अंदर ढांचे नंद कुमार द्वारा बनवाए जा रहे थे। तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) विधायकों के खरीद-फरोख्त मामले में नंद कुमार को दो अन्य लोगों के साथ गिरफ्तार किया गया था।

बिना अनुमति के बना रहा था अवैध ढांचा

निगम के अधिकारी ने बताया कि नंद कुमार ने कुछ साल पहले एक फिल्म निर्माता की जमीन लीज पर ली थी और वह अनुमति लिए बिना ही उस जमीन पर दो अवैध ढांचा बना रहा था। निर्माण रोकने के लिए नोटिस जारी किये जाने के बावजूद नंद कुमार ने ध्यान नहीं दिया, जिससे निगम को बुलडोजर से उसे तोड़ने के लिए बाध्य होना पड़ा। 

नंद कुमार के परिवार ने लगाया आरोप

नंद कुमार के परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया कि नोटिस जारी करने के महज दो दिनों के अंदर निर्माण को तोड़ दिया गया। उन्होंने दावा किया कि उनके पक्ष में अदालत का आदेश है। निगम अधिकारी ने यह कहते हुए आरोपों को खारिज कर दिया कि पहला नोटिस एक महीने पहले जारी किया गया था और दो दिन पहले जारी किया गया (दूसरा) नोटिस आखिरी था।

26 अक्टूबर को पुलिस ने तीन लोगों को किया गिरफ्तार

टीआरएस विधायक पायलट रोहित रेड्डी की शिकायत पर साइबराबाद पुलिस ने सत्तारूढ़ पार्टी के चार विधायकों को पाला बदलने के लिए उन्हें कथित रूप से लालच देने को लेकर 26 अक्टूबर को रामचंद्र भारती उर्फ सतीश शर्मा, नंद कुमार और सिम्हायाजी स्वामी को गिरफ्तार किया था। इन तीनों के विरूद्ध मामला दर्ज किया गया था।

यह भी पढ़ें: Telangana कांग्रेस प्रमुख ने उपचुनाव में हार की महाभारत के पांडवों से की तुलना, TRS को बताया 'पैरासाइट'

100 करोड़ रुपये की पेशकश

प्राथमिकी के अनुसार रोहित रेड्डी ने आरोप लगाया कि आरोपियों ने उन्हें 100 करोड़ रुपये की पेशकश की थी और उसके बदले में उन्हें टीआरएस छोड़कर अगले विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ने को कहा गया था।

विधायकों ने की शिकायत, फोन कर धमकाया गया

टीआरएस के चार विधायकों ने शिकायत दर्ज कराई है कि उन्हें अज्ञात लोगों ने फोन कर धमकाया। पुलिस ने सोमवार को बताया कि दो दिन पहले चार विधायकों रोहित रेड्डी, बी हर्षवर्धन रेड्डी, रेगा कांथा राव और गुववाला बलाराजू ने रायदुर्गम, बंजारा हिल्स, घाटकेसर और गाचीबोवली पुलिस थाने में अलग अलग शिकायत दर्ज कराई। इन शिकायतों के बाद संबंधित थानों में मुकदमे दर्ज किए गए हैं।

यह भी पढ़ें: Telangana News: भाजपा से निलंबित विधायक राजा सिंह को बड़ी राहत, तेलंगाना हाई कोर्ट से मिली सशर्त जमानत