Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आर्थिक योगदान के मामले में गुजरात भारत का अगुआ, बोले विदेश मंत्री जयशंकर; एक भी ऐसा देश नहीं जहां गुजराती नहीं

विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने बीते शुक्रवार को कहा कि आर्थिक योगदान के मामले में गुजरात को देश में अगुआ के तौर पर देखा जाता है। वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट (वीजीजीएस) में विदेश मंत्री ने कहा आज भारत बड़ा बदलाव ला सकता है। इससे पहले इसी कार्यक्रम में गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने इस बात पर जोर दिया है।

By Jagran NewsEdited By: Prince SharmaUpdated: Sat, 07 Oct 2023 06:45 AM (IST)
Hero Image
आर्थिक योगदान के मामले में गुजरात भारत का अगुआ, बोले विदेश मंत्री जयशंकर

नई दिल्ली, एएनआइ। विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने शुक्रवार को कहा कि आर्थिक योगदान के मामले में गुजरात को देश में अगुआ के तौर पर देखा जाता है। वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट (वीजीजीएस) में विदेश मंत्री ने कहा, आज भारत बड़ा बदलाव ला सकता है। उन्होंने कहा, जब हम भारत के बारे में बात करते हैं, तो गुजरात को कई मायनों में भारत के अगुआ के रूप में देखा जाता है जो बड़ा योगदान दे रहा है।

— ANI (@ANI) October 6, 2023

गुजरात के लोग अपनी उद्यमशीलता, हर जगह अवसर तलाशने के लिए प्रसिद्ध हैं। शायद दुनिया में ऐसा कोई देश नहीं है जहां गुजराती न हों। इससे पहले इसी कार्यक्रम में गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने इस बात पर जोर दिया कि पिछले दो दशकों से पीएम मोदी के मार्गदर्शन में गुजरात ने भारत के विकास इंजन के रूप में पहचान हासिल की है।

बता दें, एस जयशंकर ने वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट के 10वें संस्करण के उद्घाटन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ये बातें कहीं। उन्होंने गुजरात की कई विशेषताओं पर भी प्रकाश डाला। उन्होंने कहा गुजरात में कई नई पहलें सामने आ रही हैं, जिनमें इलेक्ट्रिक वाहन, अर्धचालक या विमानन मुख्य हैं।

यह भी पढ़ें- Karnataka News: BJP ने सिद्दरमैया शासन पर बोला हमला, बोले- कर्नाटक में हिंदू असुरक्षित