Move to Jagran APP

Morbi Tragedy: 30 सेकंड का दिल दहला देने वाला Video, केबल टूटा और यूं नदी में डूब गए सैकड़ों लोग

गुजरात के मोरबी हुए दिल दहला देने पुल हादसे का एक वीडियो सामने आया है। दावा किया जा रहा है कि ये हादसे के वक्त का वीडियो है। बता दें कि हादसे में अभी तक 140 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

By Manish NegiEdited By: Published: Mon, 31 Oct 2022 12:29 PM (IST)Updated: Mon, 31 Oct 2022 12:29 PM (IST)
Morbi Tragedy: 30 सेकंड का दिल दहला देने वाला Video

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। गुजरात के मोरबी जिले में मच्छु नदी पर हुए ब्रिज हादसे में अभी तक 140 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। हादसे में कई लोग घायल भी हुए हैं, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। हादसे की वजह पुल पर मौजूद क्षमता से अधिक लोगों का होना बताया जा रहा है। फिलहाल जांच के बाद ही साफ हो पाएगा कि हादसे की असल वजह क्या है।

Morbi Bridge Collapse का वीडियो वायरल

इसी बीच, एक वीडियो वायरल हो रहा है। दावा किया जा रहा है कि ये वीडियो ब्रिज पर हुए हादसे के वक्त का है। फुटेज में साफ देखा जा सकता है कि किस तरह पुल पर मौजूद लोग उसे जोर-जोर से हिला रहे हैं। पुल पर सैकड़ों लोगों की भीड़ भी देखी जा सकती है। भीड़ में से कुछ लोग पुल की तारों को पकड़कर उसे हिलाते दिख रहे हैं। इसी दौरान केबल टूट जाती हैं और पुल का हिस्सा धड़ाम से नीचे गिर जाता है। पुल टूटने से उसमें मौजूद लोग नदीं में गिर गए।

हादसे की जांच के आदेश

हादसे के बाद वहां लोगों की चीख-पुकार मच गई। पुल पर बच्चों से लेकर महिला और बुजुर्ग भी थे। बताया जा रहा है कि मृतकों की संख्या में अभी और इजाफा हो सकता है। इस हादसे के बाद फौरन रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया। अभी तक 140 ज्यादा शव नदी से निकाल लिए गए हैं। वहीं, हादसे की जांच के भी आदेश दिए गए हैं।

भावुक हुए PM Modi

उधर, मोरबी ब्रिज हादसे पर पीएम मोदी ने दुख जताया है। केवड़िया में अपने संबोधन के दौरान पीएम भावुक भी हो गए। मोदी ने कहा कि मैं एकता नगर में हूं, लेकिन मेरा मन मोरबी के पीड़ितों के साथ है। मैंने अपने जीवन में शायद ही कभी इस तरह के दर्द का अनुभव किया होगा। मोदी ने आगे कहा कि एक तरफ दर्द से भरा दिल है तो दूसरी तरफ है कर्तव्य का रास्ता है।

ये भी पढ़ें:

Morbi Bridge Collapse: 'कभी नहीं देखा ऐसा हादसा'... चश्मदीदों ने सुनाया खौफनाक मंजर, बताया क्या क्या हुआ

Gujarat Bridge Collapse Live : गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल पहुंचे घटनास्थल, दिए आवश्यक दिशा निर्देश


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.