Move to Jagran APP

Hanuman flag row: 'हिंदू-विरोधी हैं सिद्धारमैया', कर्नाटक में 'हनुमान ध्वज' फहराने पर सियासी बवाल, BJP के आरोपों पर भड़के CM

Hanuman flag row कर्नाटक में मांड्या जिले के केरागोडु गांव में रविवार को उस समय तनाव पैदा हो गया जब अधिकारियों ने 108 फुट ऊंचे स्तंभ से हनुमान ध्वज उतार दिया। इस घटना के बाद राज्य में सरकार और विपक्ष के बीच राजनीतिक विवाद शरू हो गया। सिद्धारमैया ने बीजेपी और जेडीएस पर हमला बोला। उन्होंने विपक्षी दलों पर लोगों को भड़काने की कोशिश करने का आरोप लगाया।

By Agency Edited By: Mohd Faisal Updated: Mon, 29 Jan 2024 02:13 PM (IST)
Hero Image
Hanuman flag row: कर्नाटक में 'हनुमान ध्वज' फहराने पर सियासी बवाल, BJP के आरोपों पर भड़के CM (फोटो एएनआई)

पीटीआई, बेंगलुरु। Hanuman flag row: कर्नाटक में मांड्या जिले के केरागोडु गांव में रविवार को उस समय तनाव पैदा हो गया, जब अधिकारियों ने 108 फुट ऊंचे स्तंभ से हनुमान ध्वज उतार दिया। इस घटना के बाद राज्य में सरकार और विपक्ष के बीच राजनीतिक विवाद शरू हो गया।

सिद्धारमैया ने BJP-JDS पर बोला हमला

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने बीजेपी और जेडीएस पर हमला बोला। उन्होंने विपक्षी दलों पर लोगों को भड़काने की कोशिश करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को हस्तक्षेप इसलिए करना पड़ा क्योंकि पोल पर राष्ट्रीय और कन्नड़ ध्वज फहराने के अनुमति ली गई थी।

सीएम सिद्धारमैया ने उन्हें हिंदू विरोधी कहने के लिए भाजपा पर भी पलटवार किया और कहा कि वह एक हिंदू हैं, जो सभी धर्मों के लोगों से प्यार करते हैं।

सिद्धारमैया ने आरोपों पर दिया जवाब

सिद्धारमैया ने कहा, 'भाजपा बेवजह अपने एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए अनावश्यक रूप से चीजें बना रही है। राष्ट्रीय ध्वज या कन्नड़ ध्वज फहराने की अनुमति ली गई थी। हम किसी भी झंडे के खिलाफ नहीं हैं। कल उन्होंने डीसी कार्यालय में बताया कि वह भगवा ध्वज फहराना चाहते हैं। इसलिए जिस ध्वज के लिए अनुमति ली गई थी, उसे फहराया जाना चाहिए था। इसी कारण जिला प्रशासन ने कार्रवाई की है।'

बीजेपी पर लगाया लोगों को भड़काने का आरोप

उन्होंने बीजेपी नेता आर अशोक और जेडीएस प्रमुख कुमारस्वामी के विरोध-प्रदर्शन में शामिल होने पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि वह लोगों को भड़काने में लगे हुए हैं। जैसे-जैसे चुनाव आ रहे हैं, वह यह सब चीजें कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमें कोई आपत्ति नहीं होती, अगर उन्होंने नियमों का पालन किया होता।

मैं सभी धर्मों के लोगों से प्यार करता हूं- सिद्धारमैया

उन्होंने बीजेपी द्वारा हिंदू और हनुमान विरोधी करार दिए जाने पर भी पलटवार किया। उन्होंने कहा कि बीजेपी के पास मेरे बारे में बोलने के लिए और कुछ नहीं है, इसलिए वे मुझे हिंदू विरोधी कहते हैं। उन्होंने कहा कि मैं एक हिंदू हूं। मैं सभी धर्मों के लोगों से प्यार करता हूं।

यह भी पढ़ें- कर्नाटक में अब 'हनुमान' पर छिड़ा बवाल, मांड्या में भगवा ध्वज उतारने पर हंगामे के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा; सिद्धारमैया पर भड़की BJP