Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Har Ghar Tiranga: यहां अपलोड करें तिरंगे के साथ सेल्फी, प्रधानमंत्री मोदी ने किया आग्रह, जानें कैसे

देश अपना 77वां स्वतंत्रता दिवस मनाने जा रहा है। दिल्ली के लाल किले पर झंडा फहराने की सभी तैयारियां कर ली गई हैं। स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए दिल्ली की सुरक्षा को अभेद बना दिया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार (13 अगस्त) को एक्स हैंडल (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में सभी नागरिकों से अपने सोशल मीजिया की डीपी तिरंगे में बदलने का आग्रह किया है।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Mon, 14 Aug 2023 09:29 AM (IST)
Hero Image
पीेएम ने सोशल मीजिया की डीपी तिरंगे में बदलने का आग्रह किया (फाइल फोटो)

दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। इस 15 अगस्त को देश अपना 77वां स्वतंत्रता दिवस मनाने जा रहा है। राजधानी दिल्ली के लाल किले पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने और कार्यक्रम की सभी तैयारियां कर ली गई हैं। स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए दिल्ली की सुरक्षा को अभेद बना दिया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार (13 अगस्त) को एक्स हैंडल (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में सभी नागरिकों से अपने सोशल मीजिया की डीपी तिरंगे में बदलने का आग्रह किया है।

पीएम मोदी ने देश के लोगों से 13 से 15 अगस्त के बीच 'हर घर तिरंगा' आंदोलन को लेकर harghartiranga.com वेबसाइट पर तिरंगे के साथ फोटो अपलोड करने के लिए कहा है। यहां हम जानेंगे कि आप अपनी सेल्फी वेबसाइट पर कैसे अपलोड कर सकते हैं।

पीएम ने एक्स हैंडल पर पोस्ट में लिखा

इसके साथ ही पीएम मोदी ने अपने एक्स हैंडल पर पोस्ट में लिखा, "हर घर तिरंगा आंदोलन की भावना को देखते हुए, आइए हम अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स की डीपी बदलें और इस अनूठे प्रयास को समर्थन दें जो हमारे प्यारे देश और हमारे बीच के बंधन को गहरा करेगा।"

— Narendra Modi (@narendramodi) August 13, 2023

आप यहां फोटो करें अपलोड

आप अपनी सेल्फी क्लिक करके https://harghartiranga.com, पर जाकर अपलोड कर सकते हैं। भारत सरकार के संस्कृति मंत्रालय ने हर घर तिरंगा वेबसाइट को लॉन्च किया है, जिसपर लोग राष्ट्रीय झंडे को पिन करने के साथ-साथ तिरंगे के साथ अपनी सेल्फी शेयर कर सकते हैं।

हर घर तिरंगा वेबसाइट पर तिरंगे के साथ अपनी सेल्फी पोस्ट करने के इन स्टेप्स को फॉलो करें...

1. सबसे पहले आप गूगल पर जाकर https://harghartiranga.com खोलें।

2. वेबसाइट के होमपेज पर जाकर 'अपलोड सेल्फी विद फ्लैग' बटन पर क्लिक करें।

3. इसके बाद वेबसाइट पर एक पॉप-अप आएगा, वहां आप अपना नाम लिखें।

4. अपनी तिरंगे के साथ वाली सेल्फी अपलोड कीरिए, यूजर्स यहां फाइल्स ड्रॉपडाउन कर सकते हैं।

5. 'सबमिट' बटन पर क्लिक कीरिए। आपके परमिशन देने के बाद आपकी सेल्फी अपलोड हो जाएगी।