Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मोहब्बत की दुकान से नफरत का सामान आ रहा बाहर', लालू यादव के बयान पर भड़की BJP; इंडिया गठबंधन पर भी करारा हमला

बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने सोमवार को नई दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव पर तीखा हमला बोला है। विपक्षी गठबंधन इंडिया पर हमला करते हुए सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि जैसे जैसे देश लोकसभा चुनाव आगे बढ़ रहा है वैसे ही उनकी मोहब्बत की दुकान से नफरत का सामान बाहर आ रहा है।

By Jagran News Edited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Mon, 04 Mar 2024 03:35 PM (IST)
Hero Image
बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव पर उनके बयान को लेकर तीखा हमला बोला है।

एएनआई, नई दिल्ली। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. सुधांशु त्रिवेदी ने सोमवार को नई दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव पर तीखा हमला बोला है। विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' पर हमला करते हुए सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि जैसे जैसे देश लोकसभा चुनाव आगे बढ़ रहा है, वैसे ही उनकी मोहब्बत की दुकान से नफरत का सामान बाहर आ रहा है।

'पीएम मोदी का पूरा देश ही परिवार'

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के खिलाफ लालू यादव ने बहुत ही निचले स्तर के शब्द प्रयोग किए हैं। उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी के परिवार के विषय में बात कही है। पीएम नरेंद्र मोदी के लिए पूरा देश ही उनका परिवार है, जब से नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने हैं, तब से वह सीमा पर जवानों के साथ दिवाली मनाते हैं, जब उन्होंने खुद को देश के लिए समर्पित करने के लिए अपना परिवार छोड़ा, उसी क्षण उन्होंने प्रतिज्ञा की, पूरा देश उनका परिवार है।

यह भी पढ़ें: अब लालू ने कर दी राहुल गांधी जैसी गलती, PM के नारे के बाद भाजपा नेताओं का नया परिचय-'मैं हूं मोदी का परिवार...'

— ANI_HindiNews (@AHindinews) March 4, 2024

'INDI गठबंधन के लिए कोई हिंदू नहीं'

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा, "लालू प्रसाद यादव ने कहा कि पीएम मोदी हिंदू नहीं हैं। INDI गठबंधन के लिए कोई हिंदू नहीं है। उनके लिए हिंदू पिछड़े, दलित, सवर्ण, उत्तर भारतीय, दक्षिण भारतीय, कन्नड़, तमिल, तेलुगु, मराठी, पंजाबी, बंगाली और यहां तक ​​कि हिंदी भी हैं, लेकिन हिंदू नहीं हैं, क्योंकि वे भारत को टुकड़ों में देखना चाहते हैं। एक परिवार ने राजनीति में आने के लिए देश को विभाजित किया और आज वे उन लोगों के साथ खड़े हैं जो भारत को विभाजित करना चाहते हैं ताकि उन्हें देश के कम से कम एक हिस्से पर शासन करने का मौका मिल सके।"

— ANI_HindiNews (@AHindinews) March 4, 2024

'सूप बोले तो बोले, चलनी भी बोले...'

बीजेपी नेता ने कहा, "मैं लालू यादव को बताना चाहता हूं कि सूप बोले तो बोले, चलनी भी बोले, जिसमें सौ-सौ छेद है।" उन्होंने कहा, "जो सनातन धर्म को मिटाने की कॉन्फ्रेंस करते हैं। उत्तर भारत में हिंदू धर्म को धोखा बताते हैं। जिनकी सरकार के शिक्षा मंत्री पोटैशियम साइनाइट बताते हैं। रामचरित मानस और हिंदू धर्म ग्रंथों के बारे में अनाप-शनाप टिप्पणी करते हैं। अब वो हिंदू होने के सर्टिफिकेट देने लगे हैं।"

यह भी पढ़ें: 'मैं हूं मोदी का परिवार...', परिवारवाद के खिलाफ PM ने दिया नया नारा; लालू के बयान पर किया पलटवार

सुधांशु त्रिवेदी ने आगे कहा, "मैं इनकी बात का उत्तर सैद्धांतिक भी देता हूं और राजनैतिक भी।" उन्होंने कहा कि लालू यादव को बताना चाहूंगा कि हिंदू धर्म में पुत्र का महत्व नहीं होता है। उन्होंने कहा कि द्रोणाचार्य के पुत्र अश्वत्थामा का स्थान नहीं ऊंचा है। अर्जुन का स्थान ऊंचा है। भगवान राम ने अपनी समस्त शक्तियां हनुमान को दीं। द्रोणाचार्य ने विद्या पुत्र अश्वत्थामा को नहीं, अर्जुन को दीं। उन्होंने कहा कि हिंदू धर्म की परंपरा है, गुरु-शिष्य परंपरा। पिता-पुत्र परंपरा नहीं है।