Move to Jagran APP

Ram Mandir: 22 जनवरी को पूर्व प्रधानमंत्री भी जाएंगे अयोध्या, बोले- मेरे परिवार के लिए की गई विशेष विमान की व्यवस्था

Ram Mandir अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए देश की कई हस्तियों को निमंत्रण भेजा गया है। समारोह के लिए राजनेताओं से लेकर फिल्मी हस्तियों और क्रिकेटरों को भी बुलावा भेजा गया है। देश के पूर्व पीएम और जदएस के अध्यक्ष एचडी देवेगौड़ा को भी इस अयोध्या आने के लिए निमंत्रण भेजा गया है।

By Jagran News Edited By: Manish Negi Updated: Fri, 19 Jan 2024 03:34 PM (IST)
Hero Image
पूर्व पीएम राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होंगे

एजेंसी, हासन (कर्नाटक)। देश के पूर्व प्रधानमंत्री और जदएस के अध्यक्ष एचडी देवेगौड़ा ने राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लकेर अहम एलान किया है। बीजेपी की सहयोगी पार्टी के नेता एचडी देवेगौड़ा ने कहा कि वह 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में हिस्सा लेने के लिए अयोध्या जाएंगे।

देवेगौड़ा ने समाचार एजेंसी के साथ बातचीत में कहा कि मैं 22 जनवरी को अयोध्या जाऊंगा। मुझे राम मंदिर कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया गया है। देवेगौड़ा ने आगे बताया कि अयोध्या जाने के लिए मेरे परिवार के लिए विशेष विमान की व्यवस्था भी की गई है।

अनुष्ठान का आज चौथा द‍िन

बता दें कि प्राण प्रत‍िष्‍ठा से पहले सात दिनों तक होने वाले अनुष्ठान का आज चौथा द‍िन है। सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ आज करीब पांच घंटे अयोध्‍या में रहेंगे। योगी ने अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर का दौरा किया और व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। वहीं, प्राण प्रतिष्ठा को देखते हुए अयोध्या में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है।

एनडीआरएफ ने कहा कि हमारी कई टीमें वहां तैनात हैं। 22 जनवरी के बाद भी कुछ समय के लिए, जब तक वहां ज्यादा भीड़ होगी, हमारी टीमें मौजूद रहेंगी।

ये भी पढ़ें:

Ayodhya Ram Mandir Live News: रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा का चौथा दिन, 22 जनवरी के लिए सुरक्षा है कड़ी; राममय हुई अयोध्या नगरी