Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Suraj Revanna Case: एचडी रेवन्ना ने सूरज के खिलाफ यौन शोषण के आरोपों को बताया साजिश, कहा- समय आने पर सबकुछ बता देंगे

जेडीएस विधायक और कर्नाटक के पूर्व मंत्री एच डी रेवन्ना ने रविवार को अपने बेटे और एमएलसी सूरज रेवन्ना पर लगे यौन शोषण के आरोपों को षड्यंत्र करार दिया। रेवन्ना ने कहा कि उन्हें भगवान और न्यायपालिका पर भरोसा है। किसी भी बात पर प्रतिक्रिया देने से इनकार करते हुए उन्होंने कहा कि समय आने पर वह सब कुछ बता देंगे।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Updated: Sun, 23 Jun 2024 03:07 PM (IST)
Hero Image
कर्नाटक के पूर्व मंत्री एचडी रेवन्ना ने सूरज रेवन्ना पर लगे यौन शोषण के आरोपों को 'षड्यंत्र' करार दिया है।

पीटीआई, बेंगलुरु। जेडीएस विधायक और कर्नाटक के पूर्व मंत्री एच डी रेवन्ना ने रविवार को अपने बेटे और एमएलसी सूरज रेवन्ना पर लगे यौन शोषण के आरोपों को 'षड्यंत्र' करार दिया। रेवन्ना ने कहा कि उन्हें भगवान और न्यायपालिका पर भरोसा है। किसी भी बात पर प्रतिक्रिया देने से इनकार करते हुए उन्होंने कहा कि समय आने पर वह सब कुछ बता देंगे।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि पूर्व सांसद प्रज्वल रेवन्ना के भाई सूरज रेवन्ना को हसन में 'अप्राकृतिक अपराध' के आरोप में गिरफ्तार किया गया। कुछ दिन पहले कथित तौर पर पार्टी कार्यकर्ता के साथ यौन शोषण करने और 'अप्राकृतिक अपराध' सहित आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत शनिवार को उन पर मामला दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें: जनता दल सेक्युलर कार्यकर्ता का यौन शोषण करने के आरोप में प्रज्वल रेवन्ना का भाई सूरज भी हुआ गिरफ्तार

'ऐसी साजिशों से नहीं डरता मैं'

रेवन्ना ने कहा, "मैं किसी भी बात पर प्रतिक्रिया नहीं दूंगा। सीआईडी को जांच करने दीजिए। किसने कहा कि जांच मत करो? मैं इस पर कुछ नहीं कहूंगा। मैं न्यायपालिका का सम्मान करता हूं। मैं जानता हूं कि राज्य में क्या हो रहा है।"

यहां पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा, "मैं किसी भी बात पर प्रतिक्रिया नहीं दूंगा। मुझे भगवान और न्यायपालिका पर भरोसा है। मैं ऐसी साजिशों से नहीं डरूंगा। मुझे पता है कि यह क्या है, समय तय करेगा।"

यह पूछे जाने पर कि साजिश कौन कर रहा है, रेवन्ना ने कहा, "मुझे नहीं पता, मीडिया को बताना होगा - कौन, क्या। मैं इसे आप पर छोड़ता हूं... इसका सामना करेंगे, न्यायपालिका है। सूरज पुलिस के पास गया है, सभी जानते हैं कि पिछले कुछ दिनों में क्या हुआ है।"

यह भी पढ़ें: Prajwal Revanna Case: सूरज रेवन्ना को 'ब्लैकमेल' करने के आरोप में दो लोगों पर FIR दर्ज, एक शख्स ने यौन शोषण का लगाया था आरोप

'जब समय आएगा तो सबकुछ बता दूंगा'

सूरज की शिकायत के बारे में उन्होंने कहा, "मुझे नहीं पता कि यह क्या है। समय आएगा, जब समय आएगा तो मैं सब कुछ बता दूंगा।" पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते सूरज रेवन्ना (37) ने आरोपों का स्पष्ट रूप से खंडन किया है। सूरज ने यह भी आरोप लगाया था कि उस व्यक्ति ने उनसे 5 करोड़ रुपये की जबरन वसूली करने के लिए उनके खिलाफ झूठी शिकायत दर्ज कराई थी।

शुक्रवार को पुलिस ने सूरज रेवन्ना के करीबी सहयोगी शिवकुमार की शिकायत पर जेडी(एस) कार्यकर्ता के खिलाफ जबरन वसूली का मामला दर्ज किया। अपने भतीजे सूरज से जुड़े मामले पर प्रतिक्रिया देने से बचते हुए केंद्रीय मंत्री और राज्य जेडी(एस) प्रमुख एच डी कुमारस्वामी ने कहा कि उनका इससे कोई लेना-देना नहीं है और कानून अपना काम करेगा।

उन्होंने कहा, "आप मुझसे क्यों पूछ रहे हैं? यह मुझसे संबंधित नहीं है। उन सभी चीजों पर प्रतिक्रिया देना जरूरी नहीं है। कानून अपना काम करेगा...इससे मेरा क्या लेना-देना है?" कुमारस्वामी ने कहा, "राज्य से जुड़े मुद्दों पर मुझसे चर्चा करें। इस बारे में मुझसे चर्चा क्यों, इसकी क्या जरूरत है? कानून अपना काम करेगा...ऐसे मामले क्यों, हमें आने वाले दिनों में पता चल जाएगा।"

पिछले महीने सूरज की हुई थी गिरफ्तारी

बता दें कि सूरज के भाई और हासन के पूर्व सांसद प्रज्वल रेवन्ना कई महिलाओं के साथ कथित तौर पर यौन उत्पीड़न के आरोप में पुलिस हिरासत में हैं और पिछले महीने जर्मनी से लौटने पर उन्हें गिरफ्तार किया गया था। हसन लोकसभा सीट से हारने वाले प्रज्वल को जर्मनी से लौटने के तुरंत बाद 31 मई को गिरफ्तार कर लिया गया था। वहीं, एच डी रेवन्ना और उनकी पत्नी भवानी जमानत पर बाहर हैं। उन पर अपने बेटे प्रज्वल के यौन उत्पीड़न की कथित पीड़िता का अपहरण करने और उसे अपने पास रखने का आरोप है।