Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नायडू की FIR रद करने की याचिका पर सुनवाई 19 सितंबर तक टली, TDP ने गिरफ्तारी के विरोध में किया भूख हड़ताल

अदालत ने नायडू की हिरासत की मांग करने वाली सीआइडी की याचिका की सुनवाई पर भी 18 सितंबर तक रोक लगा दी। कौशल विकास घोटोले में सीआइडी ने शनिवार को तेलुगु देशम पार्टी के प्रमुख और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू को गिरफ्तार किया था। वहीं टीडीपी नेताओं ने (मैं बाबू के साथ हूं) के नारे के साथ राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन के तहत भूख हड़ताल की।

By AgencyEdited By: Shashank MishraUpdated: Wed, 13 Sep 2023 07:42 PM (IST)
Hero Image
पूर्व मुख्यमंत्री ने करोड़ों रुपये के कौशल विकास घोटोले में दर्ज एफआइआर को रद करने की मांग की।

अमरावती, पीटीआई। आंध्र प्रदेश हाई कोर्ट ने एफआइआर (FIR) रद करने की मांग को लेकर दायर पूर्व मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू (Former Chief Minister N. Chandrababu Naidu) की याचिका पर सुनवाई 19 सितंबर तक के लिए टाल दी। अदालत ने सीआइडी को जवाब दाखिल करने के भी निर्देश दिए। पूर्व मुख्यमंत्री ने करोड़ों रुपये के कौशल विकास घोटोले में दर्ज एफआइआर को रद करने की मांग की है।

कस्टडी की मांग करने वाली याचिका खारिज

अदालत ने नायडू की हिरासत की मांग करने वाली सीआइडी की याचिका की सुनवाई पर भी 18 सितंबर तक रोक लगा दी। कौशल विकास घोटोले में सीआइडी ने शनिवार को तेलुगु देशम पार्टी (TDP) के प्रमुख और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू को गिरफ्तार किया था। वर्तमान में वह राजमुंदरी जेल में निरुद्ध हैं।

मंगलवार को विजयवाड़ा की एसीबी कोर्ट ने नायडू की हाउस कस्टडी की मांग करने वाली याचिका को खारिज कर दिया था। देरशाम पूर्व सीएम की लीगल टीम ने हाई कोर्ट में मामला रद करने और जमानत के लिए दो याचिकाएं दाखिल की थी। इधर, पूर्व मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी के विरोध में टीडीपी कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन राज्य भर में जारी है।

ये भी पढ़ें: भोपाल में होगी I.N.D.I.A गठबंधन की पहली रैली, केसी वेणुगोपाल बोले- सीटों के बंटवारे पर जल्द होगा अंतिम फैसला

पूर्व सीएम की गिरफ्तारी के विरोध में प्रदर्शन

टीडीपी नेताओं ने (मैं बाबू के साथ हूं) के नारे के साथ राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन के तहत बुधवार को सभी जिलों में भूख हड़ताल की। वहीं टीडीपी के एक कार्यकर्ता अदारी किशोर कुमार ने विशाखापत्तनम जाने वाले विमान में पूर्व सीएम की गिरफ्तारी के विरोध में प्रदर्शन किया।

पुलिस ने टीडीपी कार्यकर्ता को विशाखापत्तनम हवाई अड्डे पर गिरफ्तार कर लिया। कार्यकर्ता के प्रदर्शन का वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो रहा है।

ये भी पढ़ें: 'इस देश में कोई भी हिंदू विरोधी नहीं है..' समन्वय समिति की बैठक से पहले आया संजय राउत का बड़ा बयान