Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आंध्र प्रदेश में लू का कहर, 117 मंडल में लोगों का होगा भीषण गर्मी से हाल-बेहाल; जनता के लिए अलर्ट जारी

Heatwave wreaks havoc in APआपदा प्रबंधन विभाग के एक बयान में कहा गया है कि अल्लुरी सीताराम राजू जिले में सात मंडल अनाकापल्ली में 16 पूर्वी गोदावरी में चार एलुरु पलनाडु विशाखापत्तनम और नंद्याला में दो-दो गुंटुरु में छह और कृष्णा में 10 मंडलों में लू चलने की संभावना है।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Tue, 18 Apr 2023 12:32 PM (IST)
Hero Image
आंध्र प्रदेश में लू का कहर, 117 मंडल में लोगों का होगा भीषण गर्मी से हाल-बेहाल

अमरावती, एजेंसी। आंध्र प्रदेश राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एपीएसडीएमए) ने मंगलवार को राज्य के एक मंडल में गंभीर लू की स्थिति और 117 और मंडलों में भीषण गर्मी की स्थिति का अनुमान जताया है। पार्वतीपुरम मान्यम जिले में कोमरदा मंडल गांवों का अकेला समूह है, जहां भीषण गर्मी की लहर से पीड़ित होने की आशंका है।

आपदा प्रबंधन विभाग के एक बयान में कहा गया है कि अल्लुरी सीताराम राजू जिले में सात मंडल, अनाकापल्ली में 16, पूर्वी गोदावरी में चार, एलुरु, पलनाडु, विशाखापत्तनम और नंद्याला में दो-दो, गुंटुरु में छह और कृष्णा में 10 मंडलों में लू चलने की संभावना है। 

गर्म मौसम से सावधान रहने की दी सलाह

इसी तरह, कृष्णा जिले में चार मंडल, एनटीआर और वाईएसआर कडप्पा में 13-13, पार्वतीपुरम मान्यम में 12, श्रीकाकुलम में पांच और विजयनगरम में 19 मंडल हैं। 117 मंडलों में से अल्लूरी सीताराम राजू जिले के चिंटूर और नेल्लीपाका में आज क्रमश: 44.7 डिग्री सेल्सियस और 44 डिग्री सेल्सियस तापमान रहने की संभावना है।

APSDMA के प्रबंध निदेशक बी. आर. अम्बेडकर ने लोगों को गर्म मौसम से सावधान रहने और आवश्यक सावधानी बरतने की सलाह दी।