Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Politics: गैर हिमाचली को राज्यसभा चुनाव में उतारने पर कांग्रेस विधायकों ने की बगावत, मंत्री अनुराग ठाकुर ने कसा तंज

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि हिमाचल के लोगों का कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार से 14 महीने के भीतर ही विश्वास समाप्त हो गया है। इसका कारण यह है कि कांग्रेस चुनाव के दौरान किए गए बड़े-बड़े वादों को पूरा करने में विफल रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस विधायकों ने राज्यसभा चुनाव में अपने ही उम्मीदवार के खिलाफ मतदान किया।

By Jagran News Edited By: Abhinav AtreyUpdated: Thu, 29 Feb 2024 06:15 AM (IST)
Hero Image
कांग्रेस बिखरी और टूटी हुई दिखाई दे रही- अनुराग ठाकुर (फाइल फोटो)

पीटीआई, नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि हिमाचल के लोगों का कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार से 14 महीने के भीतर ही विश्वास समाप्त हो गया है। इसका कारण यह है कि कांग्रेस चुनाव के दौरान किए गए बड़े-बड़े वादों को पूरा करने में विफल रही है।

मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस विधायकों ने राज्यसभा चुनाव में अपने ही उम्मीदवार के खिलाफ मतदान किया, क्योंकि वे राज्य से एक गैर हिमाचली को उम्मीदवार बनाए जाने से नाराज थे।

सिंघवी भाजपा उम्मीदवार से राज्यसभा चुनाव हार गए

कांग्रेस विधायकों की क्रॉस वोटिंग के बाद मंगलवार को कांग्रेस उम्मीदवार अभिषेक मनु सिंघवी भाजपा उम्मीदवार हर्ष महाजन से राज्यसभा चुनाव हार गए। ठाकुर ने कहा कि विधायकों में गुस्सा है। वे अपनी सरकार से नाखुश हैं, क्योंकि वे अपने वादों को पूरा करने में असमर्थ हैं।

कांग्रेस विधायकों ने अपना गुस्सा निकाला- ठाकुर

उन्होंने कहा कि कांग्रेस विधायकों ने अपने ही उम्मीदवार के खिलाफ मतदान कर अपना गुस्सा निकाला। कांग्रेस विधायक अपने निर्वाचन क्षेत्रों में मतदाताओं का सामना करने में असमर्थ हैं। उनसे चुनाव के दौरान किए गए वादों के बारे में लोग सवाल पूछ रहे हैं।

कांग्रेस बिखरी और टूटी हुई दिखाई दे रही- ठाकुर

उन्होंने एक सम्मेलन से इतर कहा कि कांग्रेस बिखरी और टूटी हुई दिखाई दे रही है। उसके पास इस बात का कोई जवाब नहीं है कि हिमाचल प्रदेश में उसकी ऐसी हालत क्यों हुई।

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत ने विश्व को दिखाया दम, जयशंकर बोले- हम खुद के साथ अन्य देशों को भी उबार सकते हैं