Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए पूरा पूर्वोत्तर होगा एकजुट : हिमंत बिस्वा सरमा

सीएम शर्मा ने कार्यकर्ताओं से यह आग्रह भी किया कि वह इस बात पर ध्यान न दें कि इनमें कौन सी सीटों पर भाजपा चुनाव लड़ेगी और कौन से राजग के घटक दलों को मिलेंगीं। राजग एक सच्चाई है। प्रधानमंत्री ने कहा है कि राजग की भावना को बरकरार रखना है। किस से सीट पर कौन लड़ेगा यह केंद्रीय नेतृत्व को तय करना है।

By AgencyEdited By: Ashisha Singh RajputUpdated: Wed, 09 Aug 2023 07:49 PM (IST)
Hero Image
प्रधानमंत्री ने कहा है कि राजग की भावना को बरकरार रखना है : सीएम शर्मा

गुवाहाटी, पीटीआई। असम के मुख्यमंत्री और पूर्वोत्तर में भाजपा के संकटमोचक हिमंत बिस्वा सरमा ने बुधवार को कहा कि भले ही अभी मणिपुर में हिंसा का दौर जारी है, लेकिन जब नरेन्द्र मोदी को तीसरे कार्यकाल के लिए प्रधानमंत्री बनाने की बात होगी तो पूरा पूर्वोत्तर एकजुट हो जाएगा। हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि मणिपुर में जातीय हिंसा के दंश के बावजूद पार्टी अगले आम चुनावों में दोनों लोकसभा सीटें जीतेगी।

क्या कहा सीएम शर्मा ने ?

मुख्यमंत्री ने पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए कहा कि वह 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए तैयार रहें और पूरे क्षेत्र में संगठनात्मक शक्ति को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करें, ताकि अधिकतम सीटें जीती जा सकें। क्षेत्र में 'विस्तारक' की बैठक को संबोधित करते हुए सरमा ने कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार के कराए विकास के कामकाज को देखते हुए मणिपुर में आवश्यक वस्तुओं की कीमतें इतनी नहीं बढ़ीं जितनी 2012 में बढ़ी थीं।

तब राज्य में विभिन्न मांगों को लेकर विभिन्न संगठनों ने बहुत लंबे समय तक हाईवे जाम रखा था। इतने संकट के बावजूद इंफाल घाटी तक सप्लाई लाइन बहाल रखी गई है।

भाजपा नेता ने पार्टी कार्यकर्ताओं से किया आग्रह

भाजपा नेता ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि हम आठ राज्यों (पूर्वोत्तर) में एक से 14 लोकसभा सीट तक देख रहे हैं। यह सब मिलाकर कुल 25 सीटें हैं जो राष्ट्रीय राजनीतिक पृष्ठभूमि में एक बड़ी संख्या है। इन सब पर मिलजुलकर सकारात्मक प्रभाव छोड़ा जा सकता है।

सीएम शर्मा ने कार्यकर्ताओं से यह आग्रह भी किया कि वह इस बात पर ध्यान न दें कि इनमें कौन सी सीटों पर भाजपा चुनाव लड़ेगी और कौन से राजग के घटक दलों को मिलेंगीं। राजग एक सच्चाई है। प्रधानमंत्री ने कहा है कि राजग की भावना को बरकरार रखना है। किस से सीट पर कौन लड़ेगा यह केंद्रीय नेतृत्व को तय करना है। लेकिन हमें हरेक सीट पर हमारे प्रत्याशी को जिताने के लिए मेहनत करनी है। हमें दूरगामी एजेंडे पर काम करना है।

असम के सीएम का राहुल पर तंज

हिमंत ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर तंज करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सड़कें बनवाई हैं। अब उन पर कोई भी चल सकता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के कार्यकाल में सड़कों का कायाकल्प किया गया है। पुराने समय की खराब सड़कों की स्थिति बदल चुकी है।

अब देश भर में अच्छी सड़कों पर कोई भी चल सकता है। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने सड़के बनवाई हैं तो उस पर सिर्फ भाजपा के ही लोग नहीं चलेंगे। दूसरी पार्टी के नेता भी इन सड़कों पर बेखौफ होकर चल सकते हैं।