Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

असम के काजीरंगा में ट्रक की चपेट में आए गैंडे की क्या है अब हालत? CM हिमंत बिस्वा सरमा ने शेयर की वीडियो

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्विटर पर ट्रक की चपेट में आए गैंडे की वीडियो शेयर की है। सीएम ने बताया कि इस समय गैंडे की हालत बिल्कुल सही है। बता दें कि इस वीडियो को 1.8 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Sat, 15 Oct 2022 08:12 AM (IST)
Hero Image
सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने गैंडे की मौजूदा स्थिति को लेकर एक ट्वीट शेयर किया

नई दिल्ली। पीटीआइ। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कुछ दिनों पहले एक ट्रक की चपेट में आए गैंडे के बारे में जानकारी दी है। उन्होंने ट्विटर पर गैंडे की वीडियो शेयर कर बताया कि जानवर की हालत अब बिल्कुल सही है। सीएम द्वारा शेयर किए गए वीडियो में देखा जा सकता है कि गैंडा पानी में उतरा हुआ है और बिल्कुल स्वस्थ प्रतीत हो रहा है।

Urge all to be kind to our animals. Go slow while passing through corridors, where you know some animals might cross. pic.twitter.com/utgKwhUPXh— Himanta Biswa Sarma (@himantabiswa) October 11, 2022

ट्रक की चपेट में आ गया था गैंडा

9 अक्टूबर को सीएम ने गैंडे के ट्रक की चपेट में आने का वीडियो शेयर किया था। उन्होंने लिखा था कि "गैंडे हमारे खास दोस्त हैं, हम उनके साथ किसी भी तरह की उल्लंघन करने की अनुमति नही देंगे। बता दें कि घटना हल्दीबाड़ी में हुआ था जब गैंडा सड़क पर अचानक आ गया था और एक ट्रक से उसकी टक्कर हो गई थी।

उस दौरान वह घायल हो गया था। सीएम ने जानकारी दी कि, वाहन चालक से भारी जुर्माना लिया गया है। उन्होंने कहा कि जानवरों की सुरक्षा के लिए काजीरंगा में हम 32 किलोमीटर के विशेष एलिवेटेड कारिडोर पर काम कर रहे हैं।

In this unfortunate incident at Haldibari the Rhino survived; vehicle intercepted & fined. Meanwhile in our resolve to save animals at Kaziranga we’re working on a special 32-km elevated corridor. pic.twitter.com/z2aOPKgHsx— Himanta Biswa Sarma (@himantabiswa) October 9, 2022

सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने लोगों से की अपील

हाल ही में सीएम ने गैंडे की मौजूदा स्थिति को लेकर एक ट्वीट शेयर किया था। उन्होंने लिखा कि "हमारा राइनो दोस्त, जो हाल ही में हल्दीबाड़ी में एक सड़क दुर्घटना का शिकार हो गया था, फिलहाल बिल्कुल सही है। सुबह ड्रोन से लिए गए वडियो से मैं ये वीडियो आप सभी से साझा कर रहा हूं। सभी से अनूरोध है कि हमारे जानवरों के प्रति दयालु बनें। गालियारों से गुजरते समय धीमी गति से वाहन चलाए, जहां आपको पता हैं कि कुछ जानवर सड़क पार कर सकते हैं।

मिजोरम में नशे के खिलाफ पुलिस का अभियान तेज, 34 करोड़ से अधिक की हेरोइन की खेप बरामद; आपोरी गिरफ्तार

गैंडे वाले वीडियो को 1.8 लाख से अधिक बार देखा गया

जानकारी के लिए बता दें कि सीएम द्वारा शेयर की गई राइनो की वीडियो को 1.8 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है। इसे करीब 1,700 लाइक्स भी मिले हैं। वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए लोगों ने तरह-तरह के कमेंट्स किए हैं। एक ट्विटर यूजर ने लिखा, " जानवरों की देखभाल करने के लिए धन्यवाद"।

वहीं नागालैंड के मंत्री टेमजेन इम्ना अलॉन्ग ने भी वीडियो को री-शेयर करते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने लिखा, "राहत की सांस", हम सभी को ऐसी सड़कों पर वाहन चलाते समय सावधानी बरतने की जरूरत है। राइनो की अपडेट वीडियो शेयर करने के लिए माननीय सीएम हिमंत बिस्वा सरमा को धन्यवाद"।

मणिपुर में चार से अधिक बच्चों वाले परिवारों को कोई सरकारी लाभ नहीं, कैबिनेट की बैठक में किया गया फैसला