Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Polls: लोक सभा चुनाव को लेकर हिमंत बिस्वा सरमा का दावा, बोले- NDA पूर्वोत्तर में 25 में से 22 लोकसभा सीटें जीतेगा

Lok Sabha Polls 2024 असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने गुरुवार को कहा कि सत्तारूढ़ भाजपा के नेतृत्व वाला गठबंधन आगामी चुनावों में पूर्वोत्तर की 25 लोकसभा सीटों में से 22 पर जीत हासिल करेगा। यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए हिमंत सरमा ने कहा कि असम की 14 सीटों में से केवल तीन सीटें फिलहाल अनिश्चित हैं।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Updated: Thu, 07 Mar 2024 11:28 AM (IST)
Hero Image
Lok Sabha Polls: लोक सभा चुनाव को लेकर हिमंत बिस्वा सरमा का दावा

पीटीआई, गुवाहाटी। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने गुरुवार को कहा कि सत्तारूढ़ भाजपा के नेतृत्व वाला गठबंधन आगामी चुनावों में पूर्वोत्तर की 25 लोकसभा सीटों में से 22 पर जीत हासिल करेगा।

यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए हिमंत सरमा ने कहा कि असम की 14 सीटों में से केवल तीन सीटें "फिलहाल अनिश्चित" हैं।

उन्होंने कहा, "एनडीए पूर्वोत्तर में 25 में से 22 सीटें जीतेगी। असम को छोड़कर, हमें क्षेत्र के अन्य राज्यों में सभी सीटें जीतने की उम्मीद है।"

एनडीए की क्षेत्रीय शाखा, नॉर्थ-ईस्ट डेमोक्रेटिक अलायंस (NEDA) के संयोजक ने जोर देकर कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव सत्तारूढ़ मोर्चे के लिए "सरल चुनाव" हैं और वह बिना किसी कठिनाई के चुनाव जीतेंगे।

उन्होंने कहा, "इस बार विकास ही एकमात्र मुद्दा है। क्षेत्र के समग्र बुनियादी ढांचे में सुधार के लिए बड़े पैमाने पर काम किए गए हैं।"

यह भी पढ़ें- 15 साल बाद फिर आएंगे साथ! BJP-BJD के बीच गठबंधन तय, जानिए क्या होगा दोनों दलों के बीच सीट शेयरिंग का फॉर्मूला

यह भी पढ़ें- सपा के गढ़ में उठे बगावती सुर, डिंपल की सीट पर पार्टी नेता ने ही दी चेतावनी; खुद अखिलेश को संभालना पड़ा मोर्चा