Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हिंदी दिवस पर इजरायली दूतावास का बॉलीवुड वाला अंदाज, Video देख PM Modi भी हुए फैन; अमेरिका ने घोली मिठास

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को हिंदी दिवस के मौके पर इजरायली दूतावास के अधिकारियों द्वारा हिंदी फिल्मों के कई लोकप्रिय संवाद बोलने और अभिनय करने का वीडियो जारी करने के लिए उनकी सराहना की। इजरायली राजदूत नाओर गिलोन द्वारा 2007 में आई फिल्म मोहब्बतें का एक संवाद बोलने पर पीएम मोदी ने पोस्ट किया- परंपरा प्रतिष्ठा अनुशासन ये इजरायली दूतावास के तीन स्तंभ हैं।

By AgencyEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Fri, 15 Sep 2023 04:33 AM (IST)
Hero Image
हिंदी दिवस पर इजरायली दूतावास ने जारी किया वीडियो। (फोटो- इजरायली दूतावास एक्स हैंडल)

नई दिल्ली, पीटीआई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को हिंदी दिवस के मौके पर इजरायली दूतावास के अधिकारियों द्वारा हिंदी फिल्मों के कई लोकप्रिय संवाद बोलने और अभिनय करने का वीडियो जारी करने के लिए उनकी सराहना की।

इजरायली राजदूत का बॉलीवुड अंदाज

इजरायली राजदूत नाओर गिलोन द्वारा 2007 में आई फिल्म 'मोहब्बतें' का एक संवाद बोलने पर पीएम मोदी ने पोस्ट किया- परंपरा, प्रतिष्ठा, अनुशासन ये इजरायली दूतावास के तीन स्तंभ हैं। हिंदी फिल्मों के डायलॉग के जरिये हिंदी को लेकर इजरायली दूतावास का यह प्रयास अभिभूत करने वाला है।

यह भी पढ़ेंः Hindi Diwas: भारत में ब्रिटिश उच्चायुक्त ने हिंदी दिवस पर साझा किए अपने पांच पसंदीदा शब्द, देखें वीडियो

इजरायली दूतावास ने शेयर किया वीडियो

बता दें कि दूतावास ने एक्स (पहले ट्विटर) पर अपने अधिकारियों का एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें वे कई हिंदी फिल्मों के संवाद बोलते और अभिनय करते दिखाई देते हैं। इस पोस्ट के साथ लिखा गया, लाइट्स, कैमरा, एक्शन! हिंदी दिवस की हार्दिक शुभकामना! हिंदी सीखने का सबसे मनोरंजक तरीका है हिंदी सिनेमा।

इसमें कहा गया कि इजरायली दूतावास ने इस मौके पर हिंदी सिनेमा के अपने पसंदीदा संवादों को प्रस्तुत किया है। कौन सा डायलॉग आपको सबसे ज्यादा पसंद आया?

यह भी पढ़ेंः Hindi Diwas 2023: हिन्दी भाषा राष्ट्रीय एकता और सद्भावना की डोर को निरंतर मजबूत करेगी- PM मोदी

अमेरिकी विदेश विभाग की प्रवक्ता ने दी शुभकामनाए

इधर, अमेरिकी विदेश विभाग की प्रवक्ता मार्गरेट मैकलियोड ने दुनिया के सभी हिंदी भाषियों को बधाई दी है। मैकलियोड ने एक्स पर एक वीडियो पोस्ट कर कहा कि हिंदी दिवस के मौके पर मैं सभी हिंदी भाषा-भाषी लोगों को बधाई देना चाहती हूं। हर भाषा की तरह हिंदी की भी अपनी मिठास है।