Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hindi News Today: पीएम मोदी आज जाएंगे केरल, लोकसभा चुनाव की रणनीति बनाने में जुटी कांग्रेस; पढ़ें आज की प्रमुख खबरें

Breakfast With News एक तरफ जहां रामलला की प्राण- प्रतिष्ठा की तैयारी जोरों-शोरों से चल रही है वहीं कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनाव की रणनीति बनाने में जुट चुकी है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी केरल और आंध्र प्रदेश का दो दिवसीय दौरा करेंगे। वह निर्धारित कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए मंगलवार दोपहर पलासमुद्रम पहुंचेंगे और शाम को लौट आएंगे।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Tue, 16 Jan 2024 07:29 AM (IST)
Hero Image
Breakfast With News में पढ़िए दिन भर की बड़ी खबरें। (फोटो सोर्स: जागरण)

Breakfast With News में पढ़िए दिन भर के ताजा अपडेट:

  • प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी केरल और आंध्र प्रदेश का दो दिवसीय दौरा करेंगे। वह निर्धारित कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए मंगलवार दोपहर पलासमुद्रम पहुंचेंगे और शाम को लौट आएंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार (आज) को केरल की दो दिवसीय यात्रा पर पहुंचेंगे।राज्य भाजपा अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने कहा कि पीएम मोदी त्रिशूर जिले के गुरुवयूर श्री कृष्ण मंदिर और त्रिप्रयार श्री राम स्वामी मंदिर भी जाएंगे।
  • लोकसभा चुनाव में जीत के लिए कांग्रेस सक्रिय हो गई है। मंगलवार को पार्टी मुख्यालय राजीव भवन शिमला में चुनावी रोडमैप तैयार किया जाएगा। बैठक में जहां चारों संसदीय क्षेत्रों से प्रत्याशियों के नामों पर पदाधिकारियों की नब्ज टटोली जाएगी। वहीं सरकार व संगठन के बीच चल रहे मतभेद पर भी नेता अपनी बात रखेंगे।
  • दिल्ली में न्यूनतम तापमान में लगातार आ रही गिरावट के बीच अब सोमवार की सुबह इस सीजन की सबसे ठंडी दर्ज की गई। आलम यह है कि लगातार चौथे दिन राजधानी का न्यूनतम तापमान चार डिग्री से नीचे रहा। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए भी ठंड और कोहरे का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। कुछ इलाकों में शीतलहर की स्थिति भी बन सकती है।
  • पूर्व कांग्रेस सरकार में वन मंत्री रहे साधु सिंह धर्मसोत को ईडी ने सोमवार को जालंधर में वन मंत्री रहते हुए कथित घोटाले व आय से अधिक संपत्ति के मामले में गिरफ्तार कर लिया। रात को सिविल अस्पताल में उनकी मेडिकल जांच की गई। ईडी रिमांड पर लेने के लिए उनको मंगलवार को मोहाली की विशेष अदालत में पेश करेगी।
  • इराक के एरबिल में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास के पास मंगलवार को एक के बाद एक कई धमाकें हुई है। अमेरिकी वाणिज्य दूतावास पर हुए हमले की जिम्मेदारी ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड ने ली है। रिवोल्यूशनरी गार्ड्स ने कहा कि उसने बैलिस्टिक मिसाइलों से जासूसों के मुख्यालय और क्षेत्र के कुछ हिस्सों में ईरानी विरोधी आतंकवादी गतिविधियों को निशाना बनाया है।

इन इवेंट्स पर जहां सबकी नजरें टिकी रहेंगी; उससे पहले आज का राशिफल, मौसम यहां पढ़ें:

इन राशि वालों का आज मिल सकती है नौकरी

ज्योतिषियों की मानें तो मंगलवार, 16 जनवरी का दिन राशि चक्र की सभी राशियों के लिए खास रहने वाला है। एक दिन पूर्व सूर्य देव ने राशि परिवर्तन किया है। वहीं, चंद्र देव भी आज राशि परिवर्तन कर चुके हैं। वर्तमान समय में चंद्र देव मीन राशि में विराजमान हैं। सूर्य और चंद्र देव के राशि परिवर्तन से आज कई राशि के जातकों को शुभ कार्यों में सफलता मिलेगी।

यहां पढ़ें पूरी खबर: Aaj Ka Rashifal 16 Jan 2024: आज मिलेगी नौकरी, निवेश में मिलेगा लाभ, पत्नी से मिलेगा प्यार, पढ़ें दैनिक राशिफल

आज भी रहेगा घना कोहरा, अभी और सताएगी शीतलहर

उत्तर भारत के कई हिस्सों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसारअगले 4-5 दिनों के दौरान उत्तर भारत में घने से बहुत घने कोहरे की स्थिति जारी रहने की संभावना है। घने कोहरे के कारण यात्रा संबंधी परेशानियां बढ़ीं देश के विभिन्न हिस्सों से दिल्ली आने वाली 30 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। फ्लाइट्स का भी हाल ऐसा ही बना हुआ है।

यहां पढ़ें पूरी खबर: Weather Update: धुंध-कोहरे से ढका उत्तर भारत, 30 फ्लाइट लेट और 17 कैंसिल; बारिश और बर्फबारी को लेकर IMD का अलर्ट

पीएम मोदी आज जाएंगे केरल

 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 16 और 17 जनवरी को आंध्र प्रदेश और केरल का दो दिवसीय दौरा करेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आंध्र प्रदेश के श्री सत्यसाई जिले के पलासमुद्रम में राष्ट्रीय सीमा शुल्क, अप्रत्यक्ष कर और नारकोटिक्स अकादमी (एनएसीआइएन) के नए परिसर का उद्घाटन करेंगे।

यहां पढ़ें पूरी खबर: PM Modi Visit: आंध्र प्रदेश और केरल के दो दिवसीय दौरे पर आज जाएंगे पीएम मोदी , कई कार्यक्रमों में लेंगे हिस्सा

लोकसभा चुनाव के लिए हिमाचल में कांग्रेस बनाएगी रणनीति

हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव में जीत के लिए कांग्रेस सक्रिय हो गई है। मंगलवार को पार्टी मुख्यालय राजीव भवन शिमला में चुनावी रोडमैप तैयार किया जाएगा। बैठक में जहां चारों संसदीय क्षेत्रों से प्रत्याशियों के नामों पर पदाधिकारियों की नब्ज टटोली जाएगी। वहीं सरकार व संगठन के बीच चल रहे मतभेद पर भी नेता अपनी बात रखेंगे।

यहां पढ़ें पूरी खबर: Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव के लिए प्रदेश कांग्रेस आज बनाएगी रणनीति, बैठक में सीएम सुक्खू समेत अन्य बड़े नेता रहेंगे मौजूद

सिंगापुर में भीषण सड़क हादसा

सिंगापुर से कुआलालंपुर जा रही एक बस के मोटरसाइकिल से टकराने के बाद भीषण सड़क हादसा हो गया। इस हादसे में भारतीय मूल की एक लड़की की मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल हो गए। यह घटना शनिवार को हुई। दुर्घटना के समय बस में कुल 28 यात्री सवार थे। हादसा होने के बाद बस में भीषण आग लग गई।

यहां पढ़ें पूरी खबर: Road Accident: सिंगापुर में भीषण सड़क हादसा, भारतीय मूल की लड़की की हुई मौत, तीन गंभीर रूप से घायल

बिजली उपभोक्ताओं के लिए बकाया जमा कराने का आखिरी मौका

उत्तर प्रदेश में एकमुश्त समाधान योजना (ओटीएस) के तहत विद्युत उपभोक्ताओं को दी जा रही छूट का लाभ मंगलवार तक ही मिलेगा। ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने कहा है कि जिन उपभोक्ताओं ने अभी तक ओटीएस का लाभ नहीं लिया वे अपनी विद्युत संबंधी समस्याओं का समाधान करा लें। 16 जनवरी के बाद बिजली चोरी और विद्युत बिल बकाया के प्रकरण में नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

यहां पढ़ें पूरी खबर: UP News: बिजली उपभोक्ताओं के लिए बकाया जमा कराने का आखिरी मौका, ओटीएस छूट का लाभ लेने का आज तक का ही समय

इराक में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास के पास धमाका, चार लोगों की मौत

इराक के एरबिल में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास के पास मंगलवार को एक के बाद एक कई धमाकें हुई है। अमेरिकी वाणिज्य दूतावास पर हुए हमले की जिम्मेदारी ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड ने ली है। रिवोल्यूशनरी गार्ड्स ने कहा कि उसने बैलिस्टिक मिसाइलों से जासूसों के मुख्यालय और क्षेत्र के कुछ हिस्सों में ईरानी विरोधी आतंकवादी गतिविधियों को निशाना बनाया है।

यहां पढ़ें पूरी खबर: इराक में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास के पास धमाका, चार लोगों की मौत; ईरानी रिवोल्यूशनरी गार्ड ने ली हमले की जिम्मेदारी