Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hindi News Today: पीएम मोदी आज सुदर्शन सेतु ब्रिज का करेंगे उद्घाटन, दिल्ली-NCR वासियों को मिलेगी जाम से निजात

किसानों के दिल्ली कूच करने के एलान के बाद 12 दिन पहले बंद की गई सीमाओं को खोलने का काम शुरू कर दिया गया है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज द्वारका के अपने दौरे पर सुदर्शन सेतु पुल का उद्घाटन करेंगे। पीएम इसी के साथ राजकोट को कई परियोजनाएं समर्पित करेंगे। आज दिनभर इन इवेंट्स पर जहां सबकी नजरें टिकी रहेंगी।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Sun, 25 Feb 2024 08:02 AM (IST)
Hero Image
Breakfast With News में पढ़िए दिन भर की बड़ी खबरें। (फोटो सोर्स: जागरण)

Breakfast With News में पढ़िए दिन भर के ताजा अपडेट:

  • किसानों के दिल्ली कूच करने के एलान के बाद 12 दिन पहले बंद की गई सीमाओं को खोलने का काम शुरू कर दिया गया है। शनिवार से सीमाओं पर ढिलाई बरती जाने लगी है। टीकरी सीमा को खोलने का शुरू कर दिया गया है। वहीं सिंघु सीमा पर दोनों तरफ की सर्विस लेने खोलने का काम भी शुरू कर दिया गया है।
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज द्वारका दौरे पर रहने वाले हैं। पीएम इस दौरान सुदर्शन सेतु पुल का उद्घाटन करेंगे। पीएम इसी के साथ राजकोट जाएंगे और अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के इनडोर-रोगी विभाग का उद्घाटन करेंगे।
  • पाकिस्तान में पहले चरण के निर्माण में कई वर्षों की देरी के बाद अंतरिम सरकार ने परियोजना को स्वीकृति दी है। यह कदम आम चुनाव के बाद नई सरकार के कार्यभार संभालने के कुछ दिन पहले उठाया गया है। सरकार ने पेट्रोलियम डिवीजन की सिफारिश पर कार्य करते हुए प्रारंभिक चरण में पाकिस्तान-ईरान सीमा से बलूचिस्तान प्रांत के बंदरगाह शहर ग्वादर तक परियोजना शुरू करने का समर्थन किया है।
  • आइएनडीआइए के प्रमुख घटक द्रमुक ने सहयोगियों को सीटों का आवंटन शुरू कर दिया है। पार्टी ने शनिवार को आइयूएमएल और केएमडीके को एक-एक लोकसभा क्षेत्र आवंटित की।
  • अप्रैल-मई में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए सहयोगियों के साथ सीट बंटवारे पर बातचीत शुरू करने के कुछ हफ्तों बाद पार्टी मुख्यालय अन्ना अरिवलयम में डीएमके अध्यक्ष और मुख्यमंत्री एमके स्टालिन और गठबंधन दलों के नेताओं ने सीट साझा समझौते पर हस्ताक्षर किए।
  • आईसीएसआई ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इस संंबंध में एक आधिकारिक अधिसूचना भी जारी की है। इसके मुताबिक सीएस प्रोफेशनल प्रोगाम सुबह 11 बजे जारी किए जाएंगे। वहीं सीएस एग्जीक्यूटिव परीक्षा के नतीजे दोपहर 2 बजे जारी किए जाएंगे। आईसीएसआई दिसंबर सत्र के लिए नतीजों के साथ-साथ आईसीएसआई दोनों पाठ्यक्रमों के लिए पास प्रतिशत और टॉपर्स लिस्ट भी रिलीज करेगा।

इन इवेंट्स पर जहां सबकी नजरें टिकी रहेंगी; उससे पहले आज का राशिफल, मौसम यहां पढ़ें:

इन राशि वालों को पार्टनर के साथ घूमने की बनेगी प्लानिंग

राशिफल के अनुसार, आज यानी 25 फरवरी 2024, रविवार का दिन का सभी राशियों के लिए मिश्रित फल देने वाला रहेगा। आज कुछ राशि के जातक अपने पार्टनर के व्यवहार से दुखी हो सकते हैं, तो वहीं कुछ राशि के जातक अपने पार्टनर के साथ कहीं बाहर घूमने फिरने जा सकते हैं। आइए पढ़ते हैं आज का राशिफल।

यह भी पढ़ें: Aaj Ka Love Rashifal 25 Feb 2024: पार्टनर के साथ घूमने की बनेगी प्लानिंग, मौसम का लेंगे आनंद, पढ़िए राशिफल

दिल्ली-UP और बिहार में फिर बदलेगा मौसम

उत्तर भारत के कई राज्यों में सुबह और शाम के समय ठंड का सिलसिला बरकरार है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली-NCR समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में आज मौसम साफ रहेगा। हालांकि, मौसम विभाग ने 26 और 27 फरवरी को मध्य भारत में बारिश व ओलावृष्टि और पश्चिमी हिमालय में बारिश व बर्फबारी की संभावना जताई है।

यहां पढ़ें पूरी खबर: Weather Update: दिल्ली-UP और बिहार में फिर बदलेगा मौसम, मैदानी क्षेत्रों में बारिश तो पहाड़ों पर बर्फबारी के आसार; जानें अन्य राज्यों का हाल

पीएम मोदी आज सुदर्शन सेतु ब्रिज का करेंगे उद्घाटन

पीएम मोदी आज द्वारका के अपने दौरे पर सुदर्शन सेतु पुल का उद्घाटन करेंगे। पीएम इसी के साथ राजकोट को कई परियोजनाएं समर्पित करेंगे। राजकोट अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के 250 बिस्तरों वाले इनडोर-रोगी विभाग का आधिकारिक तौर पर उद्घाटन भी आज किया जाएगा। पीएम मोदी राजकोट से पांच नए एम्स भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

यह भी पढ़ें: Gujarat: पीएम मोदी आज सुदर्शन सेतु ब्रिज का करेंगे उद्घाटन, पांच नए AIIMS भी राष्ट्र को होंगे समर्पित

दिल्ली-NCR में ट्रैफिक होगा सामान्य

किसानों के दिल्ली कूच करने के एलान के बाद 12 दिन पहले बंद की गई सीमाओं को खोलने का काम शुरू कर दिया गया है। शनिवार से सीमाओं पर ढिलाई बरती जाने लगी है। टीकरी सीमा को खोलने का शुरू कर दिया गया है। वहीं, सिंघु सीमा पर दोनों तरफ की सर्विस लेने खोलने का काम भी शुरू कर दिया गया है।

यहां पढ़ें पूरी खबर: दिल्ली-NCR में ट्रैफिक होगा सामान्य, 12 दिन बाद मिलेगी राहत; आज से खुल जाएगा सिंघु, गाजीपुर और टीकरी बॉर्डर

लोकसभा चुनाव से पहले DMK ने शुरू किया सीटों का आवंटन

द्रमुक (डीएमके) ने सहयोगियों को सीटों का आवंटन शुरू कर दिया है। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के लिए सहयोगियों के साथ सीट बंटवारे पर बातचीत शुरू करने के कुछ हफ्तों बाद पार्टी मुख्यालय अन्ना अरिवलयम में डीएमके अध्यक्ष और मुख्यमंत्री एमके स्टालिन और गठबंधन दलों के नेताओं ने सीट साझा समझौते पर हस्ताक्षर किए।वहीं मुख्य विपक्षी दल अन्नाद्रमुक और भाजपा ने अभी तक अपने सहयोगियों की घोषणा नहीं की है।

यहां पढ़ें पूरी खबर: लोकसभा चुनाव से पहले DMK ने शुरू किया सीटों का आवंटन, भाजपा की तरफ से नहीं हुई अब तक घोषणा

भारतीय युद्धपोत ने अदन की खाड़ी में मालवाहक जहाज को पहुंचाई मदद

पलाऊ के झंडे वाले व्यापारिक जहाज एमवी आइलैंडर पर अदन की खाड़ी में मिसाइल हमले के बाद 22 फरवरी को आग लग गई थी। भारतीय नौसेना ने तत्काल कार्रवाई करते हुए इसे सहायता पहुंचाई। नौसेना ने कहा कि संकट काल पर प्रतिक्रिया देते हुए नौसेना का विध्वंसक 22 फरवरी की दोपहर जहाज के आसपास पहुंचा। यह घटना हाउती आतंकियों की ओर से लाल सागर में विभिन्न जहाजों पर किए जा रहे हमलों पर बढ़ती वैश्विक चिंताओं के बीच सामने आई है।

यहां पढ़ें पूरी खबर: भारतीय युद्धपोत ने अदन की खाड़ी में मालवाहक जहाज को पहुंचाई मदद, मिसाइल हमले के बाद लग गई थी आग

पाकिस्तान सरकार ने ईरान से गैस पाइपलाइन निर्माण को दी मंजूरी

पाकिस्तान में पहले चरण के निर्माण में कई वर्षों की देरी के बाद अंतरिम सरकार ने परियोजना को स्वीकृति दी है। यह कदम आम चुनाव के बाद नई सरकार के कार्यभार संभालने के कुछ दिन पहले उठाया गया है। सरकार ने पेट्रोलियम डिवीजन की सिफारिश पर कार्य करते हुए प्रारंभिक चरण में पाकिस्तान-ईरान सीमा से बलूचिस्तान प्रांत के बंदरगाह शहर ग्वादर तक परियोजना शुरू करने का समर्थन किया है।

यहां पढ़ें पूरी खबर: पाकिस्तान सरकार ने ईरान से गैस पाइपलाइन निर्माण को दी मंजूरी, ऊर्जा आवश्यकताओं को पूरा करने में मिलेगी मदद

पेट्रोल- डीजल के नए दाम हुए जारी

इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर रविवार, 25 फरवरी के लिए पेट्रोल और डीजल के ताजा रेट्स जारी हो चुके हैं।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये और डीजल की कीमत 89.62 रुपये प्रति लीटर है।

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल की कीमत 106.31 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 94.27 रुपये प्रति लीटर है।

कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 106.03 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 92.76 रुपये प्रति लीटर बनी हुई है।

चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 102.63 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 94.24 रुपये प्रति लीटर बनी हुई है।

यहां पढ़ें पूरी खबर: Petrol- Diesel Price Today: पेट्रोल- डीजल के नए दाम हुए जारी, गाड़ी की टंकी फुल करवाने से पहले चेक करें लेटेस्ट अपडेट