Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hindi News Today: MP में PM मोदी तो CG में राहुल गांधी करेंगे रैली, दिल्ली NCR में प्रदूषण की मार; इजरायल-हमास युद्ध पर रहेगी नजर

Todays Hindi News Breakfast With News में पढ़िए वो खबरें जिस पर आज रहेगी देश-दुनिया की नजरें। पीएम मोदी आज गुना अशोकनगर और शिवपुरी में जनसभा को संबोधित करेंगे। वहीं राहुल गांधी अंबिकापुर पहुंचेंगे। विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर मध्यप्रदेश राजस्थान छत्तीसगढ़ मिजोरम और तेलंगाना की हर छोटी-बड़ी खबर पर रहेगी नजर लेकिन उससे पहले यहां एक नजर में पढ़िए आज देश और दुनिया में क्या- क्या हैं बड़े इवेंट्स।

By Versha SinghEdited By: Versha SinghUpdated: Wed, 08 Nov 2023 08:20 AM (IST)
Hero Image
Breakfast With News: PM मोदी की मध्य प्रदेश में होगी रैली

Breakfast With News में पढ़िए दिन भर के ताजा अपडेट:

  • प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज (बुधवार) गुना आएंगे। इस दौरान वे तीन जिलों गुना, अशोकनगर और शिवपुरी के भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में आमसभा को संबोधित करेंगे।
  • कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज विशेष विमान द्वारा दोपहर 12 बजे अंबिकापुर हवाई अड्डे पहुंचेंगे। दोपहर 12.15 बजे हेलीकॉप्टर द्वारा जशपुर रवाना होंगे। दोपहर 12.45 बजे सन्ना खेल मैदान, जशपुर में पहुंचेंगे। जशपुर में दोपहर एक बजे आमसभा को संबोधित करेंगे।
  • राहुल गांधी कतकालो में भी आज दोपहर आमसभा को संबोधित करेंगे।

इन खबरों पर सबकी नजरें टिकी रहेंगी; उससे पहले आज का राशिफल, मौसम और हमारा संपादकीय आलेख यहां पढ़ें:

Delhi AQI Today: दिल्ली-एनसीआर वालों की टेंशन बढ़ा रहा बढ़ता प्रदूषण

दिल्ली-एनसीआर में बढ़ते वायु प्रदूषण के कारण बच्चों से लेकर बड़ों तक को सांस लेने में काफी परेशानी हो रही है। दिल्ली में बुधवार को सुबह वायु गुणवत्ता का स्तर 460 रहा है। जबकि सोमवार को दिल्ली में एक्यूआइ 453 था।

यहां पढ़ें पूरी खबर- Delhi AQI Today: दिल्ली-एनसीआर वालों की टेंशन बढ़ा रहा बढ़ता प्रदूषण, AQI 460 के पार; अब इन चीजों पर लगी पाबंदी

UP Cabinet Meeting: दिवाली से पहले रामनगरी में कल होगी योगी कैबिनेट की बैठक

प्रयागराज के बाद अब अयोध्या में योगी सरकार कैबिनेट की बैठक कर अपने धार्मिक एजेंडे को धार देगी। नौ नवंबर को होने वाली बैठक में अयोध्या जी तीर्थ विकास परिषद, देवीपाटन धाम तीर्थ विकास परिषद व मुजफ्फरनगर के शुक्रताल धाम तीर्थ विकास परिषद के गठन को हरी झंडी दी जाएगी।

पढ़ें पूरी खबर- दिवाली से पहले रामनगरी में कल होगी योगी कैबिनेट की बैठक, जानिए किन प्रस्तावों को मिलेगी हरी झंडी

चीता-चेतक हेलिकॉप्टर की जगह अब लेगा Apache Helicopter 

नए दौर की सैन्य चुनौतियों को देखते हुए सेना ने बीते पांच-छह दशक से अपनी रणनीतिक क्षमता के प्रमुख आधार स्तंभ रहे बहु-उपयोगी हेलीकॉप्टर चीता और चेतक को अब हटाने का निर्णय किया है।

यहां पढ़ें पूरी खबर- चीता-चेतक हेलिकॉप्टर को रिप्लेस करेगी भारतीय सेना, बेड़े में शामिल होंगे Apache Helicopter; जानिए इनकी खासियत


पहाड़ों पर बर्फबारी तो दक्षिण भारत के कई राज्यों में भारी बारिश

दक्षिण भारत के कई राज्यों में लगातार भारी बारिश हो रही है। कल यानी मंगलवार को भी 24 घंटों के दौरान भारी से बहुत भारी वर्षा दर्ज की गई है। केरल, तमिलनाडु, कर्नाटक और तेलंगाना में भारी बारिश हुई है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान तमिलनाडु, केरल और दक्षिणी कर्नाटक में मध्यम से भारी बारिश की संभावना है।

यहां पढ़ें पूरी खबर- पहाड़ों पर बर्फबारी तो दक्षिण भारत के कई राज्यों में भारी बारिश, दिल्ली-NCR प्रदूषण के बीच रहेगा हल्का कोहरा; पढ़ें मौसम अपडेट

क्रिकेटर का बेटा जिसे मंदिर के महंत ने पाला, 17 साल तक रहे राजस्थान के CM

सीएम की कुर्सी और वो कहानी... में आज आप पढ़ेंगे राजस्थान के उस मुख्यमंत्री का किस्सा, जो एक मशहूर क्रिकेटर के बेटे थे। उनके पिता झालावाड़ नरेश के बुलावे पर गुजरात से राजस्थान आए तो फिर यहीं के हो गए। जब उनकी शादी हुई तो विरोध में पूरा शहर बंद रहा।

यहां पढ़ें पूरी खबर- Rajasthan elections 2023: क्रिकेटर का बेटा जिसे मंदिर के महंत ने पाला, 17 साल तक रहे राजस्थान के CM; शादी के विरोध में बंद था पूरा शहर

Israel Hamas War: गाजा में अब तक 10328 लोगों की मौत

अमेरिका ने गाजा पर दोबारा कब्जा करने के खिलाफ इजरायल को चेतावनी दी और कहा कि ऐसा करना उनके लोगों के लिए अच्छा नहीं होगा।

यहां पढ़ें पूरी खबर- 'गाजा पर फिर से कब्जा इजरायल के लिए नहीं होगा अच्छा', US ने PM नेतन्याहू के बयान पर दी चेतावनी

दर्द से कराहते हुए भी कैसे ग्लेन मैक्सवेल ने ठोक डाला दोहरा शतक

पैर में जकड़न होने के बावजूद ऑस्ट्रेलियाई टीम के स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने दोहरा शतक ठोककर इतिहास रच दिया। ग्लेन मैक्सवेल ने अफगानिस्तान के खिलाफ हारते हुए मैच को जीत में पलट दिया और कंगारू टीम को 3 विकेट से जीत दिलाई।

यहां पढ़ें पूरी खबर- Glenn Maxwell Statement: दर्द से कराहते हुए भी कैसे ग्लेन मैक्सवेल ने ठोक डाला दोहरा शतक, ऐतिहासिक जीत के बाद पूरी प्लानिंग का किया खुलासा

Rashifal: कुछ को मिलेगा मान-सम्मान, तो कुछ को मिल सकती है बॉस की फटकार

राशिफल के अनुसार, आज यानी 08 नवंबर, बुधवार का यह दिन का सभी राशियों के लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। जहां कुछ राशियों को करियर में नए अवसर प्राप्त होंगे, तो वहीं कुछ राशियों को व्यापार में उतार-चढ़ाव भी देखने को मिल सकता है।

यहां पढ़िए पूरी खबर- Aaj Ka Rashifal 08 November 2023

आखिर में पढ़िए संपादकीय आलेख-

दोहरे मानदंडों की शर्मनाक मिसाल...

लाखों मुसलमानों को अपना घर-बार छोड़कर सैकड़ों किमी दूर एक ऐसे स्थान पर जाना पड़ रहा है, जहां वे जाने के इच्छुक नहीं। वे जबरन निष्कासन का सामना करने से पहले जहां रह रहे थे, वहां रहने न पाएं, इसके लिए उनके घरों को बुलडोजरों से तोड़ा जा रहा है। बच्चों, महिलाओं, बीमार लोगों और बुजुर्गों को भी पलायन के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। जो जाने में आनाकानी कर रहे हैं, उन्हें बलपूर्वक भेजा जा रहा है।

यहां पढ़ें पूरा आलेख- दोहरे मानदंडों की शर्मनाक मिसाल, पाकिस्तान से अफगानियों को निकाले जानें पर क्‍यों मौन हैं विश्व के इस्लामी संगठन?