Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कर्नाटक में जय श्रीराम के नारे लगाने पर हिंदू कार्यकर्ताओं की पिटाई, पवित्र अक्षत का कर रहे थे वितरण

कर्नाटक के विजयपुरा में एक मुस्लिम बहुल इलाके में जय श्रीराम के नारे लगाने के बाद हिंदू कार्यकर्ताओं पर हमला किया गया। यह घटना शुक्रवार को देवारा हिप्पारागी शहर में मंत्राक्षते (अयोध्या से लाए गए चावल के पवित्र अनाज) के वितरण के दौरान हुई। मामले में देवारा हिप्पारागी थाने में केस भी दर्ज किया गया है। इसे लेकर हिंदू नेताओं ने चेतावनी दी है।

By Jagran News Edited By: Devshanker Chovdhary Updated: Sat, 20 Jan 2024 11:40 PM (IST)
Hero Image
कर्नाटक में हिंदू कार्यकर्ताओं की पिटाई। (सांकेतिक फोटो)

आईएएनएस, बेंगलुरु। कर्नाटक के विजयपुरा में एक मुस्लिम बहुल इलाके में जय श्रीराम के नारे लगाने के बाद हिंदू कार्यकर्ताओं पर हमला किया गया। यह घटना शुक्रवार को देवारा हिप्पारागी शहर में मंत्राक्षते (अयोध्या से लाए गए चावल के पवित्र अनाज) के वितरण के दौरान हुई। मामले में देवारा हिप्पारागी थाने में केस भी दर्ज किया गया है।

भाजपा नेता और हिंदू कार्यकर्ता बाबू राजेंद्र ने कहा कि भगवान राम के भक्तों और आरएसएस कार्यकर्ताओं पर कुछ व्यक्तियों द्वारा हमला किया गया। उन्होंने कहा कि हमारे कार्यकर्ताओं पर हमला बेहद निंदनीय है।

यह भी पढ़ेंः काम की खबरः 392 पिलर, 44 दरवाजे... राम मंदिर की भव्यता देख मोहित हो जाएंगे आप, रत्तीभर भी लोहे का नहीं हुआ इस्तेमाल

उन्होंने कहा कि भारत एक सहिष्णु देश है और हम राम मंदिर के उद्घाटन के उत्सव में बाधा डालने का विरोध करेंगे। मैं रामभक्तों पर हमला करने वालों को चेतावनी देता हूं कि वे मर्यादा पुरुषोत्तम राम को सम्मान दें, ताकि हम शांति से रह सकें।

नायक ने कहा कि मैं समुदाय के नेताओं को भी चेतावनी देता हूं कि वे अपने उन लोगों पर लगाम लगाएं जो परेशानी पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। अन्यथा, उन्हें परिणाम भुगतने होंगे। घटना के बाद विहिप, बजरंग दल और अन्य हिंदूत्ववादी कार्यकर्ताओं ने शनिवार कोमंत्राक्षत्र वितरित किया।

यह भी पढ़ेंः कौन हैं अरुण योगीराज? जिन्होंने बनाई रामलला की मूर्ति; देखते ही बन रही भव्यता