Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'समृद्ध भारत के संकल्प को सिद्ध करने के होंगे अगले 25 वर्ष', मेरी माटी-मेरा देश कार्यक्रम में बोले गृह मंत्री शाह

मेरी माटी-मेरा देश कार्यक्रम में देशभर के गांवों से मिट्टी लेकर आए युवाओं को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ ही गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय खेल एवं युवा कल्याण मंत्री अनुराग ठाकुर ने प्रेरक संदेश दिया। शाह ने आजादी के अमृत काल के अगले 25 वर्षों को संकल्प सिद्धि का समय बताया। वहीं अनुराग ठाकुर ने इसके सहारे विपक्ष की जात-पात की राजनीति पर कटाक्ष किया।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Tue, 31 Oct 2023 09:35 PM (IST)
Hero Image
कार्यक्रमों से राष्ट्रीय चेतना जागृत हुई है- शाह (फोटो एक्स)

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। मेरी माटी-मेरा देश कार्यक्रम में देशभर के गांवों से मिट्टी लेकर आए युवाओं को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ ही गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय खेल एवं युवा कल्याण मंत्री अनुराग ठाकुर ने प्रेरक संदेश दिया। शाह ने आजादी के अमृत काल के अगले 25 वर्षों को संकल्प सिद्धि का समय बताया।

वहीं, अनुराग ठाकुर ने इसके सहारे विपक्ष की जात-पात की राजनीति पर कटाक्ष किया। मंगलवार (31 अक्टूबर) को नई दिल्ली में आयोजित अमृत कलशयात्रा के समापन समारोह में अमित शाह ने कहा कि आज के ही दिन देश के 7500 स्थानों से हर गांव से पवित्र मिट्टी एकत्र कर युवा यहां आए हैं। आज से अमृत काल की शुरुआत हो रही है। यह देश को महान, समृद्ध और सुरक्षित बनाने का संकल्प लेने का समय है और आगे के 25 वर्ष उस संकल्प को सिद्ध करने का समय है।

कार्यक्रमों से राष्ट्रीय चेतना जागृत हुई है- शाह

उन्होंने कहा कि दो लाख से अधिक कार्यक्रमों से जो राष्ट्रीय चेतना जागृत हुई है, यह अमृत कलश महान भारत की रचना की हमेशा प्रेरणा देता रहेगा। इसी तरह अनुराग ठाकुर ने कहा कि मेरी माटी-मेरा देश कार्यक्रम के तहत देश के करोड़ों घरों से मिट्टी एकत्र कर करोड़ों युवाओं को विकसित देश बनाने की प्रेरणा पीएम मोदी ने दी है। आज देश की एकता और अखंडता का विहंगम दृश्य यहां दिखाई दे रहा है।

मोदी जी कहते हैं, मेरी माटी-मेरा देश- ठाकुर

ठाकुर ने कहा कि देश के लाखों गांवों में मिट्टी एकत्र करने के लिए युवा गए तो माता-बहनों ने भावुक होकर अभिनंदन किया और तिलक किया। इस कार्यक्रम का प्रतिफल इतना विशाल होगा कि युगों-युगों तक देशप्रेम की प्रेरणा मिलती रहेगी। नए भारत की बुलंद तस्वीर पीएम मोदी की सोच है। बिना किसी दल का नाम लिए उन्होंने विपक्ष पर तंज कसा कि उनका नारा है- जाति-पाति धर्म विशेष तो मोदी जी कहते हैं- मेरी माटी-मेरा देश।

ये भी पढ़ें: दुनिया के 73 करोड़ लोगों को बिजली देने की तैयारी, रिन्यूएबल एनर्जी के माध्यम से मिलेगी यह सुविधा