Move to Jagran APP

Hyderabad: ऑनलाइन ठगी का शिकार हुई महिला, स्टॉक मार्केट और गेमिंग में किया 3.16 करोड़ निवेश; पांच आरोपी गिरफ्तार

हैदराबाद साइबर क्राइम पुलिस ने ट्रेडिंग धोखाधड़ी के मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने स्टॉक मार्केट में निवेश करके हाई रिटर्न हासिल करने की आड़ में महिला को धोखा दिया था। पीड़िता ने आरोपी द्वारा उपलब्ध कराए गए बैंक खातों में 3.16 करोड़ करोड़ रुपये निवेश किया था। पुलिस ने आठ लाख रुपये लैपटॉप और मोबाइल जब्त किए।

By Agency Edited By: Mohd Faisal Updated: Sun, 04 Feb 2024 10:57 AM (IST)
Hero Image
Hyderabad: ऑनलाइन ठगी का शिकार हुई महिला, पांच आरोपी गिरफ्तार (फाइल फोटो)

एएनआई, हैदराबाद। हैदराबाद साइबर क्राइम पुलिस ने ट्रेडिंग धोखाधड़ी के मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक, आरोपियों ने स्टॉक मार्केट में निवेश करके हाई रिटर्न हासिल करने की आड़ में महिला को धोखा दिया था।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, गिरफ्तार आरोपियों की पहचान स्वयं तिमानिया, मीत तिमानिया, ब्रजेश पटेल, हर्ष पंड्या और शंकर लाल के रूप में हुई है।

हैदराबाद की महिला ने की थी शिकायत

हैदराबाद पुलिस के अनुसार, नवंबर 2023 में हैदराबाद के निवासी महिला से एक शिकायत मिली थी। उसने बताया कि आरोपी व्यक्ति ने उससे संपर्क किया और यूनिटी स्टॉक नामक कंपनी में 100 प्रतिशत उच्चतम रिटर्न के साथ शेयर बाजार में निवेश करने पर जोर दिया। इसके बाद उसने स्टॉक मार्केट और ऑनलाइन गेमिंग कंपनी डैफाबेट, टी20 आईपीएल में पैसे जमा करने के लिए कहा।

3.16 करोड़ रुपये का किया निवेश

पीड़िता के अनुसार, उसने आरोपी की बात में आकर इन जगहों पर निवेश कर दिया। आरोपियों की तरफ से आश्वासन दिया गया था कि अगर वह अधिकतम पैसा निवेश करती हैं तो उन्हें निवेश की गई राशि का न्यूनतम 30 प्रतिशत रिटर्न मिल सकता है। पीड़िता ने आरोपी द्वारा उपलब्ध कराए गए बैंक खातों में 3.16 करोड़ करोड़ रुपये निवेश किया था।

पुलिस ने बताया कि पीड़िता की शिकायत के बाद साइबर क्राइम पुलिस एक्शन में आई और उन्होंने अलग-अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज किया। इस मामले में एक आरोपी रौनक तन्ना को 31 दिसंबर, 2023 को गिरफ्तार किया।

आठ लाख रुपये, लैपटॉप और मोबाइल किए जब्त

पुलिस ने कहा कि पहले गिरफ्तार किए गए आरोपी के खुलासे के बाद सभी पांच आरोपियों को अहमदाबाद और गांधी नगर से गिरफ्तार किया गया है, जो मुख्य आरोपी अर्जुन और युग की मदद कर रहे थे। पुलिस ने उनके कब्जे से आठ लाख रुपये की नकदी, एक लैपटॉप और 12 मोबाइल फोन जब्त किए हैं।

यह भी पढ़ें- नकली डिजिटल सेना वर्दी गिरोह का पर्दाफाश, महाराष्ट्र पुलिस और सैन्य खुफिया विभाग ने ऑपरेशन को दिया अंजाम

यह भी पढ़ें- Hyderabad: सरकारी योजना की लांचिंग के लिए प्रियंका को आमंत्रित करने पर उठाए सवाल, पूर्व सीएम की बेटी ने जमकर बोला हमला