Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जहां से भरी थी उड़ान, तीन घंटे के बाद वहीं पहुंच गया विमान; मलेशिया एयरलाइंस की फ्लाइट के साथ ऐसा क्या हुआ?

हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से गुरुवार तड़के उड़ान भरने वाली मलेशिया की एमएच 199 एयरलाइंस की इंजन में तकनीकी खराबी आ गई। पायलट ने फैसला किया कि फ्लाइट को दोबारा राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतारा जाए। हवाई अड्डे के सूत्रों के अनुसार 138 यात्रियों को लेकर उड़ान एमएच 199 ने 12.45 बजे उड़ान भरी लेकिन तकनीकी कारणों से कुछ देर बाद वापस उतर गई।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Thu, 20 Jun 2024 03:33 PM (IST)
Hero Image
मलेशिया एयरलाइंस की फ्लाइट MH 199 में उड़ान भरने के बाद इंजन में आई तकनीकी खराबी।(फोटो सोर्स: सोशल मीडिया)

पीटीआई, हैदराबाद। हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से कुआलालंपुर के लिए उड़ान भरने वाली मलेशिया एयरलाइंस की फ्लाइट MH 199 को वापस हैदराबाद के एयरपोर्ट पर लैंड करना पड़ा। दरअसल, उड़ान भरने के बाद फ्लाइट की इंजन में तकनीकी खराबी का पता चला। पायलट ने फ्लाइट को वापस  हैदराबाद हवाईअड्डे पर उतारने का फैसला किया।

वापस हैदराबाद लौटी फ्लाइट

यहां राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से गुरुवार तड़के उड़ान भरने वाली हैदराबाद-कुआलालंपुर मलेशिया एयरलाइंस की उड़ान को बीच हवा में इंजन में तकनीकी खराबी देखने के बाद पायलट को वापस लौटना पड़ा।

हवाई अड्डे के सूत्रों के अनुसार, 138 यात्रियों को लेकर उड़ान एमएच 199 ने 12.45 बजे उड़ान भरी, लेकिन तकनीकी कारणों से कुछ देर बाद वापस उतर गई।

फ्लाइट ने दोबार नहीं भरी उड़ान

सूत्रों ने आगे कहा कि विमान सुबह 3.21 बजे वापस हवाईअड्डे पर उतरा गया, जहां आपातकालीन लैंडिंग प्रोटोकॉल लागू थे। सूत्रों ने आगे जानकारी दी कि फिलहाल फ्लाइट ने दोबारा उड़ान नहीं भरी है।

मलेशिया एयरलाइंस ने एक बयान में पुष्टि की कि फ्लाइट एमएच 199 की इंजन में तकनीकी खराबी आई थी।  मलेशिया एयरलाइंस के प्रवक्ता ने बताया कि सभी यात्री और चालक दल सुरक्षित रूप से फ्लाइट से उतारे गए। सभी यात्रियों को दूसरे फ्लाइट से उनके गंतव्य स्थानों पर रवाना किया गया।  

यह भी पढ़ेंसरकार ने क्यों रद्द की NET परीक्षा? जानिए क्या कहता है एंटी पेपर लीक कानून और कितनी मिलती है सजा