Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hyderabad: कार रिपेयरिंग के दौरान नौ लोगों की हुई दर्दनाक मौत; एक महिला और मासूम को दमकलकर्मियों ने ऐसे बचाया

Hyderabad News तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में दिवाली के अगले दिन यानी सोमवार (13 नवंबर) को दर्दनाक हादसा हो गया। यहां एक गोदाम में आग लगने से नौ लोगों की झुलसने से मौत हो गई है। हैदराबाद सेंट्रल जोन के डीसीपी वेंकटेश्वर राव ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि यह हादसा हैदराबाद के नामपल्ली के बाजारघाट में हुई।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Mon, 13 Nov 2023 11:28 AM (IST)
Hero Image
अपार्टमेंट के गोदाम में आग लगने से छह लोगों की मौत (फोटो, एएनआई)

एएनआई, हैदराबाद। तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में दिवाली के अगले दिन यानी सोमवार (13 नवंबर) को दर्दनाक हादसा हो गया। यहां एक गोदाम में आग लगने से नौ लोगों की झुलसने से मौत हो गई।

दरअसल, यह हादसा कार रिपेयरिंग के दौरान हुआ। एक गोदाम में कार की रिपेयरिंग का काम चल रहा था, तभी पास में रखे केमिकल में आग लग गई और यह हादसा हो गया।

तीन लोग गंभीर रूप से घायल

देखते-देखते आग ने आसपास के एरिया को अपनी चपेट में ले लिया और कई लोग इसकी जद में आ गए। खबर के मुताबिक, 9 मौतों के अलावा तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

— ANI (@ANI) November 13, 2023

डीसीपी ने दी जानकारी

हैदराबाद सेंट्रल जोन के डीसीपी वेंकटेश्वर राव ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि यह हादसा हैदराबाद के नामपल्ली के बाजारघाट में हुआ, जहां एक अपार्टमेंट परिसर में स्थित एक गोदाम में आग लग गई। 

रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

आग लगने की जानकारी मिलते ही दमकल विभाग की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। आग इतनी भीषण है कि दमकल कर्मियों को आग पर काबू पाने के लिए मशक्कत करनी पड़ी है। इसके अलावा फायर कर्मी पास की बिल्डिंग में फंसे हुए लोगों को बचाने का काम कर रहे हैं।

हादसे का वीडियो समाचार एजेंसी एएनआई ने जारी किया है, जिसमें देखा जा सकता है कि फायर कर्मी सीढ़ियां लगाकर लोगों को रेस्क्यू कर रहे हैं।

केटी रामा राव ने घटनास्थल का दौरा किया

इस बीच तेलंगाना सरकार में मंत्री केटी रामा राव ने हैदराबाद के नामपल्ली में अपार्टमेंट कॉम्प्लेक्स गोदाम घटनास्थल का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से हादसे की जानकारी ली।

अवैध रूप से स्टोर किया था केमिकल

फायर सर्विसेज के डीजी नागी रेड्डी ने संभावना जताते हुए कहा कि बिल्डिंग में केमिकल्स को अवैध रूप से स्टोर किया गया रहा होगा। रेड्डी ने कहा, "इमारत के स्टिल्ट एरिया (पार्किंग) में केमिकल्स जमा किए गए थे और आग इन रसायनों के कारण ही लगी। कुल 21 लोगों को बचाया गया, जिनमें से 6 लोगों की मौत हो गई, जबकि 6 लोगों का इलाज चल रहा है। सभी लोगों को अपार्टमेंट बिल्डिंग से बचा लिया गया है।"

ये भी पढ़ें: Israel-Hamas War: एक साल पहले लिख दी गई थी इजरायल-हमास युद्ध की कहानी, दूसरे शहर भी थे निशाने पर; ये था प्लान