Move to Jagran APP

Hyderabad: पब में चल रही थी पार्टी, तभी पुलिस ने मारा छापा; 40 महिलाओं सहित 140 लोग गिरफ्तार

लंगाना के हैदराबाद स्थित एक पब में पुलिस की छापेमारी में 140 लोगों को हिरासत में लिया किया गया। बंजारा हिल्स स्थित इस पब से गिरफ्तार लोगों में 40 महिलाएं भी शामिल हैं। बताया गया है कि पकड़े गए लोग अवैध गतिविधियों में शामिल थे। बताया गया है कि पुलिस ने खुफिया जानकारी मिलने के बाद रविवार को टीओएस पब में छापेमारी की थी।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Updated: Mon, 21 Oct 2024 03:29 AM (IST)
Hero Image
पब में चल रही थी पार्टी, तभी पुलिस ने मारा छापा

 एएनआइ, हैदराबाद। तेलंगाना के हैदराबाद स्थित एक पब में पुलिस की छापेमारी में 140 लोगों को हिरासत में लिया किया गया। बंजारा हिल्स स्थित इस पब से गिरफ्तार लोगों में 40 महिलाएं भी शामिल हैं। बताया गया है कि पकड़े गए लोग अवैध गतिविधियों में शामिल थे। बताया गया है कि पुलिस ने खुफिया जानकारी मिलने के बाद रविवार को टीओएस पब में छापेमारी की थी। इसके बाद पब को सील कर दिया गया। 20 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है, जिनमें आधी महिलाएं हैं।

आरोपितों पर अलग-अलग धाराओं में मामले दर्ज

पुलिस ने कहा कि आरोपितों पर अलग-अलग धाराओं में मामले दर्ज किए गए हैं। जिन लोगों पर केस हुए हैं, उनमें पब के मालिक और डीजे आपरेटर भी शामिल हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, यह छापेमारी मुख्य तौर पर पब में अभद्र डांस की शिकायतों को लेकर हुई।

शिकायत थी कि पब के मालिकों ने अलग-अलग राज्यों की महिलाओं को अभद्र डांस के जरिए पुरुषों को रिझाने और पब का लाभ बढ़ाने के लिए रखा गया था। रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि पुलिस अभियान से पहले पब को अवैध गतिविधियों के लिए निगरानी में रखा गया था।

100 पुरुषों और 40 महिलाओं को हिरासत में लिया

एएनआई ने सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) वेंकट रमना के हवाले से कहा कि पिछली रात, हमने रोड नंबर तीन पर छापा मारा और पब में अवैध गतिविधियों में शामिल होने के लिए 100 पुरुषों और 40 महिलाओं को हिरासत में लिया, पब को हमने सील कर दिया। विभिन्न धाराओं के तहत मामले दर्ज किए गए हैं। बुक किए गए लोगों में पब के मालिक, बॉर्डर, डीजे संचालक और अन्य शामिल हैं

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यह छापेमारी अनुचित नृत्य प्रदर्शन की रिपोर्टों के आधार पर की गई थी। हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, पब ने कथित तौर पर पुरुष ग्राहकों को आकर्षित करने और मुनाफा बढ़ाने के उद्देश्य से अश्लील नृत्य करने के लिए विभिन्न राज्यों की महिलाओं को काम पर रखा था। रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि पुलिस ने अवैध गतिविधियों की पुष्टि के लिए छापेमारी से पहले पब को निगरानी में रखा था।

पुलिस ने हैदराबाद भर में पांच प्रसिद्ध पबों पर छापा मारा

यह कार्रवाई पिछले महीने इसी तरह की कार्रवाई के बाद हुई है जब पुलिस ने हैदराबाद भर में पांच प्रसिद्ध पबों पर छापा मारा था। रिपोर्ट में कहा गया है कि उस ऑपरेशन का नेतृत्व उत्पाद शुल्क प्रवर्तन प्रमुख वीबी कमलासन रेड्डी ने किया था। शेरलिंगमपल्ली में कोरम क्लब और जुबली हिल्स में बेबीलोन जैसे पब पहले छापे में लक्षित लोगों में से थे।